SS Rajamouli: आरआरआर फिल्म के बाद से ही इसके डायरेक्टर एसएस राजामौली चर्चा में हैं। अब इस बार साउथ के मशहूर डायरेक्टर ने भारतीय सिनेमा को गौरवान्वित किया है। बाहुबली के बाद उनकी फिल्म आरआरआर को दुनिया भर में काफी पहचान मिली है। हाल में फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल मैं मैग्नम ओपस के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवाॅर्ड जीता है। इस अवाॅर्ड को जीतकर राजामौली ने कई प्रतिष्ठित और शानदार हाॅलीवुड डायरेक्टर को हराया है। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद से ही राजामौली को सेलेब्स बधाइयां दे रहे हैं। फिल्म के कलाकार आलिया भट्ट और जूनियर एनटीआर ने भी राजामौली को बधाई दी है।

राजामौली को मिला बेस्ट डायरेक्टर अवाॅर्ड

यह हम सभी के लिए काफी गर्व की बात है क्योंकि एसएस राजामौली ने एनवाईएफ सीसी में अपनी फिल्म आरआरआर के साथ सम्मान पाया है। उन्होंने इस अवॉर्ड को पाने के लिए हाॅलीवुड के स्टीवन स्पीलबर्ग, डैरोन एरोनोफस्की, सारा पोली और प्रिंस बाइटवुड और कई बड़े डायरेक्टर्स को पछाड़ते हुए बेस्ट डायरेक्टर का खिताब हासिल किया है। अवाॅर्ड हासिल करने के बाद आरआरआर टीम ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर फैंस को ये खुशखबरी दी है। उन्होंने पोस्ट शेयर कर लिखा कि एसएस राजामौली ने बेस्ट डायरेक्टर के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवाॅर्ड जीता। एनवायएफसीसी हम बहुत खुश और गौरवान्वित हैं, हम इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते।

ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई फिल्म

इसके अलावा RRR ने 2 दिसंबर 2022 को IMDB द्वारा जारी की गई 2022 की 50 फिल्मों की सूची में एकमात्र भारतीय फिल्म है। आरआरआर को न केवल भारतीय दर्शकों बल्कि साउथ और विदेशों से भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हाल ही में फिल्म जापान और अमेरिका में रिलीज हुई थी। जिसमें भी इसे काफी प्यार मिला था। ये फिल्म अब तक 1200 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर चुकी है। बता दें कि एसएस राजामौली आरआरआर भी ऑस्कर की दौड़ भी शामिल हो गई है। टीम ने अधिकारिक तौर पर बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर और बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स जैसी कैटेगरी के तहत नॉमिनेशन भेजा है। फिल्म के मुख्य कलाकार राम चरण और जूनियर एनटीआर को भी बेस्ट एक्टर की लिस्ट में रखा गया है।

Posted By: Ekta Sharma

  • Font Size
  • Close