SSR Death Anniversary: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक साल हो चुके हैं। पिछले साल आज के दिन ही उनके फ्लैट पर उनकी लाश मिली थी। सुशांत की पहली पुण्यतिथि पर उनके फैंस और दोस्त उन्हें याद कर रहे हैं। उनके जीवन को लेकर www.ImmortalSushant.com नाम की एक वेबसइट भी बनाई गई है। इसमें सुशांत के बारे में सभी बातें बताई जाएंगी। ‌सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने उनकी मौत से सिर्फ 6 दिन पहले उनसे ब्रेकअप किया था। इस मामले में अभी जांच चल रही है। सुशांत की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए हम उनकी कॉलेज लाइफ की 10 फोटो और उनसी जुड़ी यादें आपके साथ साझा कर रहे हैं।

सुशांत की यह फोटो उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई है। सुशांत ने खुद यह फोटो शेयर करते हुए लिखा था। "#Collegedays #2006 इंजीनियरिंग के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर कमाए अपने पैसे से पहली बाइक खरीदी है। कुछ चीजें आपको बहुत अच्छा महसूस कराती हैं।"

यह फोटो सुशांत के दोस्त वरुण कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थी। उन्होंने बताया था कि वो कॉलेज के दिनों में सुशांत के रूममेट थे। दोनों ने 2004 में दिल्ली में साथ रहते थे। दोनों ने साथ में कई सपने देखे थे, जिन्हें पूरा करने के लिए सुशांत मुंबई चले गए थे और उनके दोस्ट अमेरिका चले गए थे। इसके बाद दोनों एक दूसरे से मिलकर फिर से कॉलेज का जीवन जीना चाहते थे। उन यादों को फिर से दोहराना चाहते थे। लेकिन 34 साल की उम्र में सुशांत ने दुनिया छोड़ दी। सुशांत को दोस्त ने यह फोटो पिछले साल सितंबर के महीने में शेयर की थी।

वरुण ने सुशांत के साथ एक और फोटो शेयर की थी, जिसमें सुशांत को पहचानना थोड़ा मुश्किल है। यह फोटो भी उनके कॉलेज के दिनों की ही है।

इस फोटो को शेयर करते हुए वरुण ने लिखा था "मेरा एकमात्र दोस्त, शायद हमने भेड़ के एक बच्चे को पकड़ रखा है।"

यह फोटो मनाली की है। यहां सुशांत और उनके दोस्त लंबे समय तक बैठे थे। इस फोटो को शेयर करते हुए उनके दोस्त ने लिखा था कि यहां पर सुशांत काफी देर तक पानी की उछलती हुई बूंदों को देखता रहा था। मेरा दोस्त इन्ही बूंदों की तरह जीवन में आगे बढ़ गया। वह जहां भी है मैं उसे जल्द ही ढूंढ लूंगा। अगर वह कहीं नहीं है तो जल्द ही मैं भी पार्टी में शामिल हो जाऊंगा।

यह फोटो शेयर करते हुए सुशांत को दोस्त ने सभी का शुक्रिया अदा किया था, जिन लोगों ने सुशांत को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई। उन्होंने आगे लिखा था कि सुशांत अपने जीवन में काफी ऊंचाइयों पर था और वो हमेशा ही ऐसा रहेगा। हालांकि, इस बात का संदर्भ नशे से भी हो सकता है, पर वरुण ने यह बात किस तरह से लिखी थी। यह स्पष्ट नहीं है।

सुशांत की एक और दोस्त आरती बात्रा ने भी उनकी याद में कॉलेज के दिनों की फोटो शेयर की थी। उन्होंने बताया था कि सुशांत पढ़ाई में अच्छे होने के साथ-साथ एक्स्ट्रा को कैरिकुलर एक्टिविटीस में भी बहुत अच्छे थे। वो एक ऑलराउंडर इंसान थे।

आरती बात्रा ने सुशांत के साथ कई फोटो शेयर की थी। उन्होंने बताया था कि वो सुशांत से 11वीं कक्षा में मिली थी। सुशांत उस समय स्कूल की लड़कियों के क्रश हुआ करते थे।

सुशांत के एक और दोस्त अतुल मिश्रा ने भी उनके साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए कई यादें साझा की थी। उन्होंने बताया था कि वो सुशांत के साथ साइकिल से रेस लगाया करते थे। उनके घर पर सभी दोस्त इकट्ठे होकर पढ़ाई करते थे, जिसमें अतुल अंग्रेजी और बायोलॉजी पढ़ाते थे, जबकि सुशांत फिजिक्स पढ़ाया करते थे। सुशांत की मां नहीं थी इसलिए अतुल की मां खासतौर पर सुशांत के लिए खाना भी बनाया करती थी।

अतुल ने स्कूल के दिनों की फोटो शेयर करते हुए सुशांत को श्रद्धाजली दी थी। उन्होंने कहा था "मुझे कई बार तुम्हारा दोस्त होने पर शर्म आई थी। कई बार तुम्हारी वजह से मुझे बहुत गर्व हुआ था। मैं तुम्हारी वजह से बेवजह ही शर्मिंदा हुआ था। आज तुम नहीं हो, मैं तुम्हें याद करता हूं। मैं तुम्हें प्यार करता हूं और मुझे तुम पर गर्व है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags