Sushant Rajput Live Updates: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में रोज नए मोड आ रहे हैं। रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने शुक्रवार को उपस्थित होने से इंकार करते हुए ज्यादा समय मांगा था, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी मांग को ठुकरा दिया था। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कड़ा रूख अपनाए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती ED के मुंबई स्थित ऑफिस पहुंची, जहां उनसे पूछताछ की जा रही हैं।रिया के साथ उनके भाई शोविक से भी पूछताछ चल रही थी, लेकिन दो घंटे बाद उन्हें भेज दिया गया। रिया के पिता से भी पूछताछ चल रही है। इसी दौरान रिया के सीए रितेश शाह को भी बुलवाया गया।

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड Rhea Chakraborty को पूछताछ के लिए शुक्रवार को उपस्थित होने को कहा था। Rhea Chakraborty ने गुरुवार रात को ED को ई-मेल भेजकर पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए ज्यादा समय मांगा था। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई का हवाला देकर अपील की है कि वहां की सुनवाई होने तक उनका बयान दर्ज नहीं किया जाए, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी मांग ठुकराए जाने के बाद रिया बयान दर्ज कराने ऑफिस पहुंची। शोविक ने बाहर निकलने के बाद मीडियाकर्मियों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। Shruti Modi से भी पूछताछ:

सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व बिजनेस मैनेजर Shruti Modi को भी पूछताछ के लिए ED ऑफिस बुलाया गया है। Shruti इसके लिए आज दोपहर को ED ऑफिस पहुंची, उनसे भी पूछताछ चल रही हैं।

ED इससे पहले सुशांत राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुका है। सुशांत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 15 करोड़ रुपए के लेनदेन को लेकर रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ये पैसे सुशांत के अकाउंट से निकाले गए थे और अनजान लोगों के अकाउंट में ट्रांसफर हुए थे।

दो फ्लैट खरीदने के बारे में भी होना है पूछताछ:

रिया ने सुशांत की मौत से पहले मुंबई में दो फ्लैट खरीदे थे। ED यह जानना चाहती है कि उनके पास इसके लिए इतना पैसा कहां से आया। इन दो फ्लैट्स में से एक फ्लैट रिया ने अपने नाम पर खरीदा है, जबकि एक फ्लैट उनके पिता के नाम पर है। खबरों के अनुसार रिया ने मुंबई के खार इलाके में फ्लैट खरीदा है जो काफी महंगा है।

बिहार के आईपीएल अधिकारी को क्वारेंटाइन से छोड़ा:

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारेंटाइन से मुक्त कर दिया। जब बिहार पुलिस के चार सदस्यीय दल को मार्गदर्शन देने के लिए विनय तिवारी मुंबई पहुंचे थे तो बीएमसी ने जबर्दस्ती क्वारेंटाइन कर दिया था, बीएमसी के इस कदम की आलोचना हुई थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020