Sushant Singh Rajput Death News: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साढ़े तीन महीने बाद भी इस मामले में रोजाना नए-नए मोड़ आ रहे हैं। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार AIIMS ने अपनी रिपोर्ट में सुशांत की हत्या के दावों को खारिज कर दिया है। इसके अनुसार, मौत की वजह अत्महत्या बताया है। हालांकि एम्स के पांच सदस्यीय फॉरेंसिक टीम के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने अभी तक इस मामले में अधिकारिक बयान नहीं दिया है।

इसके पहले 28 सितंबर को एम्स के फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम व सीबीआई के बीच बैठक हुई थी। जिसमें एम्स ने विसरा जांच की रिपोर्ट CBI को सौंपी थी। विसरा जांच में किसी तरह के जहर की पुष्टि नहीं हुई थी, तब डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा था कि एम्स की टीम जांच के नतीजे पर पहुंच गई है। एम्स की फॉरेंसिक टीम ने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने के बाद फाइनल रिपोर्ट CBI को सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, AIIMS के डॉक्टरों के एक पैनल ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBO) को अपनी राय देते हुए कहा है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं हुई है, बल्कि यह आत्महत्या का मामला है। सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टरों के पैनल ने भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आत्महत्या ही बताया था। वैसे AIIMS की रिपोर्ट के बारे में अभी CBI ने अपना पक्ष नहीं रखा है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साढ़े तीन महीने बाद आई आत्महत्या की इस थ्योरी को एम्स फॉरेंसिक टीम की फाइनल रिपोर्ट कहा जा रहा है। इस रिपोर्ट को एम्स के पैनल ने CBI को सौंप दिया है, जिस पर जांच एजेंसी अध्ययन कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, एम्स के फॉरेंसिक पैनल ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अपनी ओर से जांच पूरी कर ली है और CBI को अपनी चिकित्सीय-कानूनी राय देने के बाद फाइल बंद कर दी है। इसके बाद एक्टर की मौत की जांच में जुटी CBI टीम AIIMS की इस रिपोर्ट के साथ अपनी जांच का मिलान कर किसी नतीजे पर पहुंचे की कवायद में जुट गई है। AIIMS की रिपोर्ट के बाद सीबीआई अब इस एंगल से जांच कर सकती है कि आखिर ऐसे क्या कारण थे कि सुशांत आत्महत्या के लिए मजबूर हुऐ।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020