Sushant Singh Rajput Live Updates: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI जांच कराए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। इसी कड़ी में अब उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे Parth Pawar ने गृह मंत्री अनिल देशमुख से इस मामले में सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है। अनिल देशमुख कुछ दिनों पहले इस मामले में सीबीआई जांच कराए जाने से इंकार कर चुके हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व मेहता से मंगलवार को मुंबई पुलिस ने पूछताछ की।

मुंबई पुलिस ने अपूर्व मेहता को पूछताछ के लिए समन भेजा था, जिसके बाद वे आज अंबोली पुलिस स्टेशन पहुंचे। अपूर्व मेहता ने मुंबई पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में बयान के लिए Kangan Ranaut को भी बुलाया था, लेकिन उन्होंने कहा कि वे अभी गृहनगर मनाली में हैं और इस वक्त मुंबई नहीं आ सकती हैं। कंगना ने कहा था कि उनसे उनके मनाली स्थित घर पर पूछताछ की जा सकती है।

पार्थ पवार ने की सीबीआई जांच की मांग:

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे Parth Pawar ने गृह मंत्री अनिल देशमुख को पत्र लिखकर लोगों की भावनाओं के मद्देनजर सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने लिखा, सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन से देश के नौजवानों को धक्का लगा था। यह अपने सपनों को साकार करने मुंबई आए एक युवक की मौत थी। मुझे इस मामले में बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश से कई युवाओं के ईमेल मिले, जिन्होंने इस मामले में मुझसे पहले करने की मांग की। देश का युवा चाहता है कि इस केस में न्याय हों। इसलिए मैं भी देश के लाखों युवाओं के साथ शामिल होकर इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करता हूं।

सीनियर एक्टर मनोज तिवारी भी लंबे समय से इस मामले की जांच कर रहे हैं। वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी तो सीबीआई जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुके हैं। इस मामले में सीबीआई जांच के लिए पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र सरकार पर लगातार दबाव बढ़ रहा है।

करण जौहर से इस सप्ताह होगी पूछताछ:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस अब फिल्म निर्माता Karan Johar से पूछताछ करेगी। मुंबई पुलिस इस सप्ताह के अंत में करण जौहर से पूछताछ करेगी। करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व मेहता से आज पूछताछ की जानी है।

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि फिल्म 'ड्राइव' को लेकर सुशांत सिंह राजपूत और धर्मा प्रोडक्शन के बीच कुछ अनबन हुई थी। पुलिन ने इस फिल्म को लेकर हुई अनुबंध की कॉपी मंगवाई है। धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ड्राइव में सुशांत सिंह राजपूत के साथ जैकलीन फर्नांडीज नजर आई थी। पहले यह फिल्म थियेटर्स में रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। सुशांत को इस फिल्म से बहुत उम्मीद थी, लेकिन इसे फैंस का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया था। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के धर्मा प्रोडक्शन के फैसले से सुशांत नाराज बताए जा रहे थे। इसी के चलते मुंबई पुलिस अब यह जानना चाहती है कि क्या फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करना पहले से तय था या यह फैसला बाद में लिया गया।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में सुसाइड कर लिया था। इसके बाद से बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ी हुई है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में सोमवार को निर्माता महेश भट्ट से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि उनकी और सुशांत सिंह राजपूत की सिर्फ दो बार (नवंबर 2018 और 2019) ही मुलाकात हुई थी।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को यह जानकारी दी थी कि सुशांत सिंह की मौत के मामले में महेश भट्ट से पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा था कि करण जौहर के मैनेजर को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा और जरूरत पड़ने पर करण जौहर से भी पूछताछ की जाएगी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020