Vicky Kaushal and Katrina Kaif । फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल आज 3 दिसंबर को कानूनी रूप से पति पत्नी हो जाएंगे। दरअसल आज दोनों कोर्ट मैरिज कर रहे हैं और इसके बाद 9 दिसंबर को अपनी पारंपरिक रीति रिवाज से शादी करेंगे। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी विवाह अधिनियम 1954 के तहत रजिस्टर होगी। मुंबई में हो रही इस कोर्ट मैरिज में 3 गवाह भी रजिस्ट्रार के सामने उपस्थित होकर घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे।

बीते कई हफ्तों से सुर्खियों में है शादी की खबरें

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी पिछले कुछ सप्ताह से चर्चा में है। हालांकि दोनों ने ही इस शादी को गुप्त रखने का फैसला किया है। लेकिन समय समय पर कैटरीना कैफ की दुल्हन की पोशाक और पूर्व-विवाह उत्सव के बारे में जानकारी मीडिया में आती रही है।

कैटरीना और विक्की दोनों का अलग-अलग धर्म

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ अलग-अलग धार्मिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं, इसलिए दोनों की शादी स्पेशल मैरिज एक्ट, 1954 के तहत होगी। कोर्ट में शादी के बाद विक्की और कैटरीना अपने परिवार के साथ इस सप्ताह के अंत में पारंपरिक रीति रिवाज के साथ शादी कार्यक्रम के लिए राजस्थान रवाना हो जाएंगे। जहां 9 दिसंबर को शादी संपन्न होगी।

हेलीकॉप्टर से वेडिंग वेन्यू पहुंचेंगे कैटरीना और विक्की

कोर्ट वेडिंग के बाद विक्की कौशल और कैटरीना कैफ वीकेंड पर जयपुर जाएंगे। जयपुर हवाई अड्डे से दोनों अपने परिवार के साथ हेलीकॉप्टर से विवाह स्थल पर पहुंचे। मीडियाकर्मियों से बचने के लिए दोनों ने हेलीकॉप्टर से जाने का फैसला किया है। प्री-वेडिंग उत्सव 7 दिसंबर से शुरू होंगे। शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भी गोपनीयता के नियमों का पूरा ध्यान रखना होगा। मेहमानों को शादी समारोह की कोई भी तस्वीर नहीं लेने दी जाएगी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर पर कोई मेहमान फोटो शेयर नहीं कर सकते हैं। वहीं विवाह स्थल पर मेहमानों को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। विवाह कार्यक्रम के दौरान बाहरी दुनिया से सभी का संपर्क कट जाएगा। ऐसे में कोई भी विवाह स्थल का रील या वीडियो नहीं बना सकता है।

Posted By: Sandeep Chourey