Bhoot Part One The Haunted Ship Movie Review: विक्की कौशल स्टारर भूत पार्ट वन - द हॉन्टेड शिप हॉन्टेड शिप देखकर बार-बार रामसे ब्रदर्स की फिल्में याद आती है लेकिन इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं ग्राफिक्स के सिवा जो रामसे ब्रदर्स को हॉन्टेड शिप से अलग करता हो। निर्देशक भानु प्रताप सिंह शायद हॉरर फिल्मों की अपनी ट्रेनिंग रामसे ब्रदर्स की फिल्मों को देख कर पूरी की है।

फिल्म की कहानी पृथ्वी ( विक्की कौशल) की जो एक शिपिंग ऑफिसर है। उसकी पत्नी (भूमि पेडणेकर) और बेटी की मौत पानी में डूबने से हो गई है। उनकी मौत के बाद भी दोनों कभी-कभी उसको दिखते है। मुंबई के समुद्र तट पर खाली जहाज आ जाता है और धीरे-धीरे पता चलता है कि यह जहाज हॉन्टेड है। पृथ्वी का एनकाउंटर उस भूत से होता है। पृथ्वी को मारता नहीं है और फिल्म के अनुसार भूत पृथ्वी को इसलिए नहीं मारता क्योंकि पृथ्वी से उससे और भी काम करवाना है।

हॉरर के नाम पर कुछ नहीं

फिल्म के क्लाइमेक्स में भी आपको भारतीय टेलीविजन के कुछ शो और रामसे ब्रदर्स की कुछ फिल्में याद आती है। फिल्म में हॉरर के नाम पर कुछ भी नहीं है। यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शन्स की है लेकिन लगता है कि उन्हें खास तौर पर एहतियात बरतना चाहिए कि भले ही वह छोटी फिल्मों को सपोर्ट करें मगर कांटेक्ट लेवल पर ऐसी फिल्में ना करें जिससे धर्मा प्रोडक्शन की ब्रांड इमेज को नुकसान हो। इस फिल्म में डर की बजाए हंसी आती है।

हॉरर फिल्म यारी डरावनी फिल्म लेकिन डर को बेचना जितना आसान है उतना ही मुश्किल है डर को बनाना। यह हॉरर फिल्म का कॉमेडी बन जाती है और जेल में किसी समय रहने वाला डर समय के साथ साथ वैसा का वैसा ही बना रहे यह जरूरी भी नहीं होता।

बता दें कि नेशनल अवॉर्ड विनर विक्की कौशल ने भले ही फिल्म अच्छा अभिनय किया है लेकिन फिल्म की पकड़ उतनी नहीं है।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket