Kevin Conroy Death। एनिमेटेड सीरीज में बैटमैन के किरदार की आवाज बनने वाले एक्टर और वॉइस आर्टिस्ट Kevin Conroy का 66 साल की उम्र में निधन हो गया। Kevin Conroy के निधन की जानकारी उनके को-स्टार डायने पर्सिंग ने दी है। साथ ही Kevin Conroy के निधन की वार्नर ब्रदर्स एनिमेशन द्वारा भी पुष्टि की गई है। Kevin Conroy लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। एक्टर के निधन के बाद वार्नर ब्रदर्स ने अपना दुःख व्यक्त किया।

वार्नर ब्रदर्स द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट में मार्क हैमिल, जिन्होंने कई प्रोजेक्ट में बैटमैन के किरदार के अपोजिट जोकर के कैरेक्टर के लिए अपनी आवाज दी थी, उन्होंने भी Kevin Conroy के निधन पर दुख जताते हुए कहा के Kevin एक परफेक्शनिस्ट थे और धरती पर मेरे सबसे पसंदीदा व्यक्तियों में से एक थे। मैं उनसे भाई की तरह बात करता था। जब भी मैं Kevin Conroy को देखता था या फिर बात करता था, तो मेरे भीतर के उत्साह भर जाता था। मार्क हैमिल के अलावा बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज के राइटर पॉल दिनी ने भी बैटमैन की एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी है।

ऐसा रहा Kevin Conroy का करियर

Kevin Conroy ने अपने करियर की शुरुआत 80 के दशक में लाइव एक्शन एक्टर के रूप में की थी। थिएटर वर्ल्ड में कदम रखने से पहले उनका शो ओपेरा अनदर वर्ल्ड में हुआ था। वहीं वर्ष 1992 में Kevin Conroy ने पहली बार अपनी आवाज का जादू दिखाया। इसके बाद Kevin ने फेमस सीरीज बैटमैन के लिए अपनी आवाज दी। बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज ने उन्हें ब्रूस वायने उर्फ बैटमैन के रूप में खूब ख्याति दिलाई। बैटमैन से जुड़े कलाकारों के अलावा अन्य स्टार्स ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close