Aladdin के जरिये एक बार फिर भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर हॉलीवुड की तूती बोल रही है। शुक्रवार को रिलीज़ हुई विल स्मिथ की फ़िल्म अलादीन ने सभी नई फिल्मों को पीछे कर दिया है। बता दें कि शुक्रवार को बॉलीवुड की PM Narendra Modi और India's Most Wanted रिलीज हुई थी। अलादीन ने दोनों फ़िल्मों से अधिक कमाई की है।

'अलादीन' ने 24 मई को ₹4.25 करोड़ की ओपनिंग ली। यह रकम इसलिए अच्छी है क्योंकि पिछले हफ्ते रिलीज हुई 'दे दे प्यार दे' भी लोग देख रहे हैं। शुक्रवार को 'दे दे प्यार दे' का कलेक्शन लगभग 3.58 करोड़ रहा। 'अलादीन' के साथ रिलीज हुई पीएम नरेंद्र मोदी को पहले दिन सिर्फ़ ₹2.88 करोड़ और इंडियाज़ मोस्ट वांटेड को ₹2.10 करोड़ मिल सके हैं।

इस लिहाज से भारतीय दर्शकों ने पहले दिन अपनी पसंद साफ़ ज़ाहिर कर दी है। छुट्टियों में बच्चों और फैमिली ऑडिएंस के लिए अलादीन परफेक्ट एंटरटेनर महसूस हो रही है। 'अलादीन' फेंटेसी फ़िल्म है, जो अलादीन और जादुई चिराग़ की मशहूर और दुनियाभर में लोकप्रिय कहानी पर आधारित है। विल स्मिथ ने फ़िल्म में चिराग़ के जिन्न या जिनी का किरदार निभाया है। मेना मसूद अलादीन और नाओमी स्कॉट प्रिसेंस जैस्मीन के रोल में हैं। फ़िल्म को जाने-माने फ़िल्ममेकर गाय रिची ने डायरेक्ट किया है।

इस फिल्म को भारतीय दर्शकों के क़रीब लाने के लिए प्रमोशंस में बादशाह के एक स्पेशल सांग को इस्तेमाल किया गया। इस लाइव एक्शन फ़िल्म को क्रिटिक्स ने भी अच्छा रिस्पांस दिया है। अगर इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्मों की बात करें तो बेस्ट ओपनिंग 'एवेंजर्स एंडगेम' को मिली, जिसने पहले दिन 53 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि 'कैप्टन मारवल' ने ₹12 करोड़ पहले दिन जमा कर लिए थे। 'अलादीन' की ओपनिंग 'बम्बलबी' और 'शज़ेम' से बेहतर रही है।