हाॅलीवुड की दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता की अगर बात करें तो ड्वेन जाॅनसेन को पीछे छोड़ते हुए अभिनेता डेनियल क्रेग आगे निकल आए हैं। डेनियल ने 100 मिलियन डाॅलर की कमाई के साथ अभिनेता ड्वेन जाॅनसन से आगे निकलते हुए 2021 के सबसे अधिक कमाई वाले फिल्म सितारों की सूची में सबसे पहला स्थान हासिल किया है। क्रेग की कमाई की अगर बात करें तो उन्होंने रियान जाॅनसन की ‘नाइव्स आउट 2’ और ‘नाइव्स आउट 3’ से कमाया है, और इसी की बदोलत वह ड्वेन से आगे निकल गए हैं। दूसरे स्थान पर आने वाले जाॅनसन की अमेजाॅन की हाॅलिडे-थीम एक्शन मूवी 'Red One' 50 मिलियन डाॅलर से पीछे चल रही है।

अभिनेता जाॅनसन के नीचे अगर बात करें तो इस लाइन में विल स्मिथ और डेनजेल वाशिंगटन है, जिन्होंने ‘किंग रिचर्ड’ और ‘द लिटिल थिंग्स’ फिल्म के लिए क्रमशः 40 मिलियन डाॅलर कमाए। इस बीच लियोनार्डो डिकैप्रियो और मार्क वाह्नबर्ग ने नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘डोंट लुक अप’ और ‘स्पेंसर काॅन्फिडेंशियल’ के लिए 30-30 मिलियन डाॅलर कमाए हैं। इस सिलसिले को अगर आगे बढ़ाकर देखें तो छठे स्थान पर एक्ट्रेस जेनिफर लाॅरेंस हैं, जिन्होंने ‘डोंट लुक आप’ से 25 मिलियन डाॅलर कमाए हैं।

इस टाॅप 10 लिस्ट में अगर और भी एक्टर की बात करें तो इसमें जूलिया रॉबर्ट्स ने ‘लीव द वल्र्ड बिहाइंड’ से 25 मिलियन डाॅलर, सैंड्रा बुलाॅक ने ‘द लाॅस्ट सिटी ऑफ डी’ से 20 मिलियन डाॅलर और साथ ही रयान गोसलिंग ने ‘द ग्रे मैन’ से 20 मिलियन डाॅलर कमाए हैं। वहीं दूसरी ओर अभिनेता माइकल बी जाॅर्डन ने ‘विदाउट रिमोर्स’ मूवी से 15 मिलियन डाॅलर कमाए हैं, जबकि टाॅम क्रूज को ‘टाॅप गनः मेवरिक’ में अभिनय करने के लिए सिर्फ 13 मिलियन डाॅलर ही मिले।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close