Johnny Depp: हाॅलीवुड के काफी लोकप्रिय एक्टर जाॅनी डेप और उनकी एक्स वाइफ एंबर हर्ड के बीच काफी लंबे समय से चल रहे मानहानि केस में कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। इस मानहानि केस में अब जाॅनी डेप की जीत हो चुकी है। अब जाॅनी को उनकी एक्स वाइफ की ओर से 15 मिलियन डाॅलर का मुआवजा देना पड़ेगा। कोर्ट में जूरी ने कहा कि जाॅनी ने साबित कर दिया कि उनकी पत्नी एंबर ने उन्हें बदनाम किया था, लेकिन कुछ मामलों में जाॅनी भी दोषी साबित हुए है।

इसी कारण उन्हें भी एंबर को हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डाॅलर देने होंगे। दरअसल एंबर हर्ड ने एक आर्टिकल में जाॅनी डेप के खिलाफ में घरेलू हिंसा का आरोप लगा दिया था, जिसके बाद से जाॅनी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज हो गया था। वहीं कोर्ट में चल रही सुनवाई में एंबर ने जाॅनी के खिलाफ कई हैरान कर देने वाले अरोप लगाए। उन्होंने जाॅनी डेप पर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

एंबर हर्ड को भी मिलेगा मुआवजा

कोर्ट में जूरी ने एंबर हर्ड के साथ-साथ जाॅनी डेप को भी कई मामलो में दोषी ठहराया है, इसी वजह से एंबर को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डाॅलर का मुआवजा मिलेगा। एंबर हर्ड ने इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘वे काफी निराश है। इस फैसले पर आवाज उठाने वाली और महिलाओं को भी झटका लगेगा।’

जाॅनी और एंबर ने साल 2015 में शादी की थी। लेकिन इससे पहले वे दोनों कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। शादी के 1 साल बाद ही एंबर ने जाॅनी पर घरेलू हिंसा का आरोप लगा दिया था और फिर साल 2017 में उन्होंने तलाक ले लिया था।

जाॅनी डेप ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

कोर्ट में जब 7 जजों की बेच ने जाॅनी डेप के पक्ष में जैसे ही फैसला सुनाया वैसे ही उनके वकीलों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस मौके पर वे काफी इमोशनल होते हुए भी नजर आए। सभी ने एक-दूसरे को गले लगया और बधाई दी। वहीं दूसरी और डेप के फैंस भी इस फैसले को सुनकर काफी खुश है।

जाॅनी का एक्स वाइफ के खिलाफ मानहानि का केस जीतने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया। उन्होंने काफी लंबा चौड़ा नोट लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि ‘जूरी ने उन्हें उनकी जिंदगी वापस दे दी है।’ जाॅनी और एंबर के मामले की शुरुआत 2018 में तब हुई थी जब एक आर्टिकल पब्लिश हुआ था। जिसमें एंबर ने घरेलू हिंसा की बात कही थी। उसके बाद ही जाॅनी डेप ने एंबर पर मानहानी का केस लगा दिया था।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close