सुपरस्टार सलमान खान और कटरीना कैफ की 'टाइगर जिंदा है' ने विदेश में तो कमाई के झंडे गाढ़ दिए हैं। पहले दिन की कमाई के आंकड़े बाहर आए हैं जो काफी अच्छे हैं।

यूएई में इसने कमाल की ओपनिंग हासिल की। गुरुवार को फिल्म वहां रिलीज हुई थी और पहले दिन इसने 6.08 करोड़ रुपए कमाए। कुवैत में इसे बैन किया गया है। वहां इसे पहले दिन कम से कम 1.50 करोड़ रुपए तो मिलते ही।

ऑस्ट्रेलिया में यह पहले ही दिन 7वीं पोजिशन पर पहुंची। 1.01 करोड़ रुपए इसे वहां हासिल हुए। न्यूजीलैंड में चौथी पोजिशन पर इसने डेब्यू किया और करीब 40 लाख रुपए कमाए।

Box Office : 'फुकरे रिटर्न्स' ने दो हफ्तों में की है इतनी कमाई

बता दे कि भारत में शुक्रवार को ये फिल्म रिलीज हुई। टिकट खिड़की पर बुकिंग तीन दिन पहले से शुरू हो चुकी थी, लेकिन चौंकाने वाली बात यह रही कि टिकट एेन वक्त तक मिल रहे थे। यानी हाउसफुल के बोर्ड कम ही जगह बाहर निकले। पहले दिन की कमाई 30 करोड़ से ऊपर रहने वाली है। सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी होने से इसे चार दिन लंबा वीकेंड मिल रहा है।

लाइफ टाइम कलेक्शन की बात करें तो यह फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा भी देख सकती है, बशर्ते इसे अच्छे रिव्यू मिलें तो। आने वाले दो हफ्ते तक कोई खास फिल्म रिलीज नहीं होने वाली है इसलिए इसे कमाने का भरपूर मौका मिलने वाला है।

अरसे बाद लोग अपने प्रिय सितारे को 'दबंग' अंदाज में यानी खूब मार-कूट करता हुआ देखेंगे। 2012 में आई 'एक था टाइगर' की ये सीक्वल अपने हिट गाने 'स्वैग से करेंगे सबका स्वागत' की सफलता का भी फायदा उठाएगी।

इस बार इस फ्रेंचाइज में एक्शन को जोर है। बता दें कि इसके ट्रेलर को दो दिन तक लगभग सात लाख व्यूज हर घंटे मिले। इसके ट्रेलर में भी खूब एक्शन और सलमान खान के दो धांसू डायलॉग हैं। इस बार सलमान खान का मिशन है आतंकियों के कब्जे से भारतीय नर्सों को आजाद कराना। साथ में कटरीना भी है।

जब इसका थीम म्यूजिक टीजर जारी हुआ था तो चर्चा शुरू हो गई कि ये किस थीम के ज्यादा करीब है। कुछ लोग इसे 'मिशन इम्पॉसिबल' की कॉपी कह रहे हैं तो कुछ इसे बॉन्ड थीम से प्रेरित भी बता रहे हैं।

फिल्म के प्रचार में तस्वीरों का जबरदस्त प्रयोग किया जा रहा है। लगातार पोस्टर जारी किए जा रहे हैं। इनमें खूब एक्शन ही नजर आ रहा है। पोस्टर्स पर अलग-अलग टैग लाइन भी आ रही हैं।

दिवाली पर इसका पहला लुक जारी हुआ था। सलमान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस टीजर पोस्टर को रिलीज किया था।

जनवरी में इस फिल्म शूटिंग शुरू हो गई थी। फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने इसका काम उत्तरी अफ्रीका के मोरक्को शहर से शुरू किया था। 'एक था टाइगर' में निर्देशन का जिम्मा कबीर खान के पास था।

Posted By: