Will Smith Resigns । हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ के थप्पड़कांड के बाद ऑस्‍कर अवॉर्ड शो काफी चर्चाओं में रहा। इस विवाद में पड़ने के बाद विल स्मिथ ने अकादमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज की मेंबरशिप से इस्‍तीफा दे दिया है और इसके साथ उन्होंने एक बार फिर से क्रिस रॉक और सभी से इस घटना के लिए माफी मांगी है। विल स्मिथ ने कहा कि वह ऑर्गनाइजेशन द्वारा दिए गए किसी भी दंड को स्वीकार करेंगे।

दुनियाभर में चर्चा में आ गए विल स्मिथ

व‍िल स्म‍िथ के थप्पड़ की गूंज पूरी दुन‍िया में फैल गई है। व‍िल ने अपनी पत्नी जेडा पिंकेट स्म‍िथ के गंजेपन का मजाक उड़ा रहे स्टैंड-अप कॉमेड‍ियन क्रिस रॉक को स्टेज पर जाकर थप्पड़ जड़ दिया था। बाद में विल ने माफी भी मांगी। अपनी हरकत पर शर्मिंदगी महसूस होने के बाद विल ने एकेडमी से इस्तीफा दे दिया था। अपने इस्तीफे में विल स्मिथ ने कहा कि '94वें एकेडमी अवॉर्ड्स के दौरान मैंने जो कुछ भी किया वह चौंकाने वाला, तकलीफदेह और माफ न करने के काबिल नहीं है। मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और बोर्ड के उचित समझे जाने वाले किसी भी परिणाम को स्वीकार करूंगा’।

एकेडमी ने स्वीकार किया विल स्मिथ का इस्तीफा

विल स्मिथ द्वारा दिए गए इस्तीफे को एकेडमी ने स्वीकार कर लिया है। एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने कहा कि उन्होंने स्मिथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, लेकिन अनुशासनात्मक कार्यवाही जारी रहेगी, जिससे अधिक प्रतिबंध लग सकते हैं। वहीं विल स्मिथ ने अपने बयान में कहा है कि 'मैंने एकैडमी का विश्वास तोड़ा है। मैंने बाकी के नॉमिनेटेड लोगों और विनर्स को उनके असाधारण काम के लिए सेलेब्रेट करने और उन्हें सेलेब्रेशन करने का मौके देने से वंचित कर दिया। मेरा दिल टूट गया है। मैं उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, जो अपनी उपलब्धियों के लिए अटेंशन देने लायक हैं और एकेडमी को फिल्म में क्रिएटिविटी और कलात्मकता का सपोर्ट करने के लिए अविश्वसनीय काम करने की अनुमति देते हैं।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close