कॉमेडी से Kapil Sharma ने केवल नाम ही नहीं कमाया, खासा धन भी बनाया है। कॉमेडी के दम पर इतनी कमाई करने वाले वो भारत के एकमात्र शख्स हैं। कॉमेडियन पैसा बनाते हैं लेकिन कपिल तो मिसाल बने। उनकी रईसी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 2019 की फोर्ब्स की लिस्ट में उन्होंने मुकाम पाया था। उनकी तीन गाड़ियों की कीमत ही आठ करोड़ के करीब हो जाती है। इसके अलावा चल अचल संपत्तियां तो कई हैं। उनके चुनिंदा महंगी चीजों की बात करें तो इसमें उनकी पंजाब वाली कोठी भी आती है और मुंबई वाला फ्लैट भी।

मेन्सएक्सपी की खबर के मुताबिक कपिल की नेटवर्थ 170 करोड़ रुपए है। वो सलाना 30 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। महसूस नहीं होता है लेकिन कपिल कारों के शौकीन हैं। उनके पास एक से एक कारें हैं। उनकी सबसे महंगी कार मर्सिडीज बेंज एस350 सीडीआई है जिसकी कीमत 1.20 करोड़ रुपए है।

लगभग इसी कीमत की वॉल्वो एक्ससी 90 में भी वो सफर करते हैं। यह भी सवा करोड़ कीमत रखती है, यह एसयूवी है। इसे कपिल ने 2018 में खरीदा था।

इसके अलावा उनकी वैनिटी वैन तो कहते हैं इंडस्ट्री में सबसे खास है। दिलीप छाबड़िया (डीसी) ने इसे डिजाइन किया और 5.50 करोड़ रुपए इसमें खर्च कर दिए। कहा जाता है कि यह शाहरुख खान की वैनिटी से भी महंगी है। शाहरुख ने कुछ साल पहले डीसी से इसे चार करोड़ रुपए में बनवाया था। कपिल को यह वैन भी 2018 में हासिल हुई थी।

मुंबई में जिस इमारत में इरफान खान रहते थे, उसी में कपिल का भी ठिकाना है। इस फ्लैट को कपिल ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह प्रॉपर्टी मुंबई के अंधेरी इलाके में है। इसे डीएचएल एन्क्लेव पुकारा जाता है। कपिल सोशल मीडिया पर अक्सर यहां के नजारे दिखाते रहते हैं।

कपिल के पास महंगी चीज उनका पंजाब स्थित बंगला है। इस आलिशान कोठी की कीमत करीब 25 करोड़ रुपए है। कपिल साल में एक या दो बार तो यहां जाते ही हैं। कुछ साल पहले जब वो लाइमलाइट से दूर थे तो भी यहीं वक्त बिताया था।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan