लोकप्रिय अमेरिकी उद्यमी थीम वाला रियलिटी शो शार्क टैंक (Shark Tank) का जल्द ही भारत रूपांतरण आने वाला है। स्टूडियोनेक्स्ट (StudioNext) द्वारा निर्मित यह शो सोनी टीवी (Sony TV) पर प्रसारित होगा। चैनल ने मंगलवार को घोषणा की कि युवा उद्यमियों के लिए पंजीकरण खुले हैं। सोनी टीवी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) की घोषणा करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है।

वीडियो में एक युवक को अपना बिजनेस शुरू करने के इच्छुक दिखाया गया है। जबकि उनके परिवार और दोस्त समर्थन की पेशकश करते हैं। वे वास्तव में बड़े सपनों का मजाक उड़ाते हैं। हालांकि, उनका मानना ​​है कि जब विशेषज्ञ उनकी योजनाओं को मंजूरी देंगे तो दुनिया उनकी बात मानेगी। साथ ही मिलने वाले तंज बंद हो जाएंगे।

सोनी टीवी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया। पोस्ट में कैप्शन लिखा है कि विश्व का नंबर 1 बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक आ रहा है इंडिया में। जहां शार्क, यानि इंडिया के अनुभवी बिजनेसमैन, आपके बिजनेस और बिजनेस आइडिया को परखेंगे, ताराशेंगे और बड़ा बनाएंगे। शार्क टैंक इंडिया में भाग लेने के लिए SonyLIV पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आपको एक फॉर्म भरना होगा। टीम ने कहा है कि शो में आने का मौका पाने के लिए अपने व्यवसाय के बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी दें।

बता दें शार्क टैंक का प्रीमियर 9 अगस्त 2009 को एबीसी पर हुआ। शो अंतरराष्ट्रीय प्रारूप ड्रैगन्स डेन की अमेरिकी फ्रैंचाइजी है। इसमें उद्यमी अपने व्यावसायिक विचारों को 'शार्क' नामक निवेशकों के एक पैनल के सामने प्रस्तुत करते हैं। जो तब तय करते हैं कि कंपनी में निवेश करना है या नहीं। शार्क टैंक के अब तक 12 सीजन हो चुके हैं।

Posted By: Shailendra Kumar