Bigg Boss Controversies: सलमान खान के शो Bigg Boss की गिनती देश के सबसे विवादित टीवी शो के रूप में होती है। इस शो के अभी तक के 13 सीजन में कई ऐसे विवाद हो चुके हैं, जो फैंस को अभी भी याद है। Armaan Kohli की सेट पर हुई गिरफ्तारी से लेकर विशाल आदित्य सिंह की पिटाई तक और स्वामी ओम की शर्मनाक हरकत से लेकर जुबैर खान के सुसाइड की कोशिश को लोग भूले नहीं हैं। बिग बॉस का 14वां सीजन 3 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, उससे पहले इस शो से जुड़े विवादों पर नजर डालते हैं।

1. अरमान कोहली की गिरफ्तारी :

बिग बॉस सीजन 7 में अरमान कोहली और सोफिया हयात के बीच विवाद हुआ था। सोफिया हयात ने बिग बॉस के घर से निकलने के बाद अरमान कोहली पर मारपीट और गाली-गलौच का आरोप लगाया था, जिसके चलते उनकी सेट पर से गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि, उन्होंने जमानत पर रिहा होकर वापस बिग बॉस के घर में एंट्री की थी।

2. स्वामी ओम की शर्मनाक हरकत :

बिग बॉस सीजन 10 में स्वामी ओम ने बानी जे और रोहन मेहरा पर अपना यूरिन फेंका था, जिसके बाद उन्हें घर से निकाल दिया गया था। एक टास्क के दौरान स्वामी ओम और बानी जे के बीच मुकाबला था, घर के सभी सदस्य बानी जे का समर्थन कर रहे थे जिससे गुस्सा होकर स्वामी ने एक बॉटल में यूरिन कर उसे बानी और रोहन मेहरा पर फेंका था। स्वामी ने शो के दौरान कई बार नौटंकी की।

3. जुबैर खान की आत्महत्या की कोशिश :

बिग बॉस सीजन 11 में जुबैर खान ने महिला कंटेस्टेंट के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग किया था, जिसके चलते सलमान खान उन पर बेहद नाराज हुए थे। सलमान ने गुस्से में जुबैर को 'डॉग' कह दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने इस बयान के लिए मापी मांगी थी। जुबैर ने इसके बाद शो से निकलने के लिए कुछ दवाइयां खाकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था।

4. मधुरिमा ने विशाल की फ्राइंग पैन से की पिटाई :

बिग बॉस सीजन 13 में मधुरिमा तुली और विशाल आदित्य सिंह के बीच झगड़ा हो गया था। मधुरिमा ने विशाल को बहनजी कहा, जिसके बाद विशाल ने उनके उपर आटा और पानी फेंका था। इसके बाद जमकर बहसबाजी हुई और मधुरिमा ने फ्राइंग पैन से विशाल की पिटाई कर दी थी। मधुरिमा को इस हिंसात्मक व्यवहार के लिए शो से बाहर निकाला गया था।

5. केआरके द्वारा फेंकी गई बोतल शमिता शेट्टी को लगी :

बिग बॉस के तीसरे सीजन में कमाल राशिद खान (केआरके) ने बहुत विवाद किए थे। केआरके ने साथी कंटेस्टेंट रोहित वर्मा पर बोतल फेंकी थी, जो शमिता शेट्टी को लगी थी। इसके बाद उन्हें शो से बाहर कर दिया गया था।

6. दीवार फांदकर भाग गए थे कुशाल टंडन :

बिग बॉस 7 में कुशाल टंडन और तनीषा मुखर्जी के बीच जमकर विवाद हुआ था। इसके बाद कुशाल दीवार फांदकर घर से भाग गए थे। बाद में वे वापस लौटे। कुशील की वीजे एंडी से भी लड़ाई हुई जिसके बाद उन्हें बाहर निकाल दिया गया था।

7. सोनाली ने अली को जड़ा थप्पड़ :

बिग बॉस 8 में अली कुली मिर्जा ने सोनाली राउत के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट्स किए थे, जिसके बाद सोनाली ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद अली ने घर से भागने का प्रयास भी किया था।

8. लोपमुद्रा का गला दबाने की कोशिश :

बिग बॉस 10 में बानी जे और लोपमुद्रा राउत के बीच एक टास्क के दौरान बहसबाजी हो गई। मामला बढ़ते-बढ़ते हाथापाई तक पहुंच गया और बानी ने लोपमुद्रा का गला दबाने की कोशिश की थी।

9. रश्मि ने सिद्धार्थ पर फेंकी गर्म चाय :

बिग बॉस 13 में सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई के बीच बड़ा विवाद हुआ। यह मामला एक बार तो इतना आगे बढ़ गया कि रश्मि देसाई ने सिद्धार्थ पर गर्म चाय फेंक दी थी।

10. इमाम सिद्दीकी के बड़े बोल :

बिग बॉस के सीजन 6 में इमाम सिद्दीकी ने अपने बड़े-बड़े दावों की वजह से सुर्खियां बटोरी। उन्होंने सलमान खान को चुप करने के साथ ही यह दावा किया था कि शाहरुख खान और प्रीति जिंटा को सुपरस्टार बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहीं। वे विवादों में बने रहे और फाइनल तक पहुंचे।

11. राजा चौधरी और संभावना सेठ का विवाद :

बिग बॉस 2 में राजा चौधरी और संभावना सेठ ने एक-दूसरे को जमकर गालियां दी। इसके बाद ये दोनों बहुत करीब आ गए और इनके Kiss को लेकर विवाद भी हुआ।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020