MJO यानी Make Joke Of यूट्यूब चैनल को लेट लतीफी की मिसाल माना जाता है। महीनों के अंतराल से यहां वीडियो पेश होते हैं। लेकिन लोगों तब आश्चर्य हुआ जब 24 जुलाई को नया वीडियो DUKAN DRAMA पेश कर दिया गया। नई पेशकश कमजोर होने के कारण इसे कम ही व्यूज मिले हैं। तीन दिन में यह 50 लाख व्यूज का आंकड़ा ही पार कर पाया। इसे बिना किसी शक MJO का इस साल का सबसे कमजोर वीडियो कहा जा सकता है। इसमें एक दुकान का माहौल दिखाया गया है। दुकानदार कुछ फोकट और चोर ग्राहकों से परेशान है, लेकिन इस बार मजेदार बातें यहां नहीं दिखती हैं।

बता दें कि औसत ग्राफिक्स के बावजूद सिर्फ मजबूत कंटेंट के दम पर इस चैनल ने Youtube पर अपनी अलग ही पहचान बनाई है। Make Joke Of का पिछला वीडियो 30 जून को आया था और लगभग कुछ ही समय में इस वीडियो को एक करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल गए थे। उस वीडियो का नाम 'तबला सर ऑनलाइन' था।

'तबला सर ऑनलाइन' में चैनल वालों ने खुद का ही मजाक बनाया था। इसमें तबला सर का बेटा उनसे कहता है - थोड़ी देर थोड़ी देर... कित्ती देर लग री है, एमजेओ के वीडियो हो क्या जो इत्ती देर लग री है। ऐसी कई बातें हैं जो इस वीडियो को मजेदार बनाती हैं।

यह चैनल कनपुरिया भाषा सुनाता है और अपने अलग ही तरह के मजाक के लिए फेमस है। यूट्यूब पर 12 अक्टूबर 2016 को यह लॉन्च हुआ था। अब चैनल के सब्सक्राइबर्स एक करोड़ के करीब पहुंच रहे हैं। 95 लाख से ज्यादा लोग फिलहाल इस चैनल को फॉलो कर रहे हैं। इस चैनल के वीडियोज के व्यूज कुछ ही घंटों में लाखों का आंकड़ा पार कर लेते हैं।

ग्राफिक्स इतने अच्छे और असरदार नहीं होते हैं फिर भी भाषा का जादू लोगों को यहां बांधे रखता है। किरदारों के बीच होने वाली बातचीत ही इनकी खासियत है। इस चैनल को लेकर एक सवाल हमेशा किया जाता है कि इन वीडियोज को कौन बना रहा है... इसका जवाब जिन लोगों के पास है उन्हें चैनल ऑनर ने रोका हुआ है।

वैसे कहा जाता है कि कानपुर का रहने वाला यह युवक नहीं चाहता कि दुनिया उसे अभी पहचाने। सही वक्त आने पर वो खुद ही अपनी पहचान उजागर करने की बात वो कहता है।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan