टीवी सेलिब्रिटीज की लाइफ देखकर लगता है कि सब कुछ कितना आसान है। खूबसूरत और भव्य वेडिंग, परफेक्ट लव स्टोरीज.. लेकिन ऐसा नहीं है। ऐसी कई टीवी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने खूब सपने संजोकर शादी की थी लेकिन बदले में वे घरेलू हिंसा का शिकार हुई। इनकी शादियां प्रताड़ना से भरी थी लेकिन उन्होंने खुद के लिए आवाज उठाई और खुद को फिर खड़ा किया। इस लिस्ट में Shweta Tiwari से लेकर Dalljiet Kaur तक का नाम शामिल है।

श्वेता तिवारी

View this post on Instagram

😃

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari) on

जानी मानी टीवी एक्ट्रेसेस दोनों शादियों में घरेलू हिंसा का शिकार हुई है। श्वेता की पहली शादी एक्टर राजा चौधरी से हुई थी और वह उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था। इसके बाद श्वेता ने तलाक देने का फैसला किया। श्वेता ने अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी। लेकिन चीजें तब बदली जब राजा ने उसे मारना-पीटना शुरू किया। राजा से तलाक के बाद श्वेता तिवारी ने अभिनव कोहली से शादी की लेकिन यहां भी श्वेता घरेलू हिंसा का शिकार हुई।

रश्मि देसाई

एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने अपने उतरन को-स्टार नंदिश संधू से शादी की थी। लेकिन इस कपल ने अलग होकर सभी को चौंका दिया। यह साल 2016 में हुआ। बाद में रश्मि ने अपनी पीड़ा के बारे में खुलकर बोला कि इस एक्टर ने किस तरह उसे रिश्ते में प्रताड़ित किया। जहां प्रताड़ना की खबरें थी वहीं यह भी रिपोर्ट्स थी कि एक्ट्रेस ओवर पजेसिव थी जिसके कारण शादी टूटी। लेकिन बाद में शारीरिक हिंसा की खबरें सामने आई।

डिम्पी गांगुली

डिम्पी ने राहुल महाजन से एक रिअलिटी शो में शादी की थी और उसके बाद जल्द ही दोनों की शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां शुरू हो गई। शादी के कुछ महीनों बाद डिम्पी ने राहुल का वर्ली स्थित घर छोड़ दिया क्योंकि वह उसे मारता-पीटता था। उसके शरीर पर निशान तक पड़ गए थे। सिर में एक लम्प तक हो गया था। डिम्पी ने यह भी आरोप लगाया कि मारने-पीटने के साथ राहुल ने उस पर बंदूक भी तानी थी। बता दें कि दोनों बिग बॉस के घर में मिले थे। राहुल को छोड़ने के बाद डिम्पी ने दुबई के बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी की और उनकी एक बेटी भी है।

दलजीत कौर

जानीमानी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने एक्टर शलीन भनौत से शादी की थी और एक दिन अचानक वह पुलिस के पास पति के खिलाफ शारीरिक हिंसा की शिकायत लेकर पहुंची। उन्होंने कहा कि उसे पीटा गया। शिकायत के बावजूद एक्टर को तीन बार जमानत मिल गई थी।

दीपशिखा नागपाल

टीवी एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल ने अपने पति केशव अरोरा के खिलाफ घरेलू हिंसा के लिए शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा था कि उसे मारने की धमकी दी गई। शारीरिक प्रताड़ना की भी शिकायत की गई। उन्होंने अपनी शादी को दूसरा मौका भी दिया लेकिन आखिरकार तलाक ले लिया।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस