पहली कमाई हर इंसान के लिए खास होती है, उस वक्त यह महत्वपूर्ण नहीं होता कि रकम कितनी थी बल्कि उसके 'पहले' होने का महत्व होता है। Hina Khan और Tina Dutta की तरह बॉलीवुड और टीवी की दुनिया के कई कलाकार हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से नया मुकाम हासिल किया है लेकिन जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी तब उनकी कमाई भी कुछ ज्यादा नहीं थी। हम आज ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी पहली कमाई ज्यादा नहीं थी लेकिन बहुत खास थी।

इस लिस्ट में पहला नाम है Hina Khan का। हिना खान को 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के शुरुआती एपिसोड्स के लिए 45,000 रुपए मिले थे। वहीं लोपमुद्रा को तो एक फैशन शो में काम करने के लिए 5000 रुपए का चेक मिला था। नेहा मरादा ने 'साथ रहेगा हमेशा' नाम के शो में काम किया था जिसके लिए उन्हें 1 लाख 35 हजार का चेक मिला था। दूसरी तरफ कविता कौशिक जिन्होंने सब टीवी के सीरियल 'एफआईआर' से अलग पहचान बनाई उन्हें उनके कॉलेज के दिनों में एक शो में काम करने के लिए रोजाना 1500 रुपए मिलते थे।

इनके अलावा Tina Dutta को एक प्ले में काम करने के लिए 500 रुपए मिले थे जबकि रश्मि देसाई को हेयर ऑइल के ऐड में काम करने के लिए एक हजार रुपए मिले थे। एक्ट्रेस श्रद्धा आर्य जो 'कुंडली भाग्य' में नजर आती हैं उन्हें एक डिटर्जेंट पाउडर के एड में काम करने के लिए 10 हजार रुपए मिले थे।

एक्टर करण पटेल को 600 रुपए मिले थे, वहीं रवि दुबे को 20 हजार रुपए एक एड फिल्म के लिए मिले थे। दिव्यांका को ऑल इंडिया रेडियो पर प्रोग्राम होस्ट करने के लिए 250 रुपए दिए गए थे। शशांक व्यास ने एक सेल्समेन के रूप में काम किया ता और उन्हें 1100 रुपए मिले थे। आशा ने बीपीओ के लिए काम किया है और उन्हें हर महीने 3500 रुपए मिलते थे।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस