जब कोई शोबिज दुनिया में काम करने वाली महिला के बारे में बात करता है, तो वे उन्हें ग्लैमर डॉल के रूप में देखा जाता है, लेकिन समय के साथ महिलाओं ने न केवल अपनी काबिलियत साबित की है, बल्कि इस शोबिज की दुनिया में अपने लिए एक नाम भी बनाया है। ग्लैमरस होने के अलावा, वे यह सुनिश्चित करती हैं कि उनका काम बोले। यहां जानिए किस तरह Divyanka Tripathi, Rashami desai, Shweta Tiwari से लेकर Nia Sharma तक ये एक्ट्रेसेस टीवी पर मोस्ट डिजायरेबल वुमेन बन गई हैं।

एरिका फर्नांडीस

एरिका फर्नांडीस ने साल 2016 में ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ में टीवी की दुनिया में अपने पैर जमाए जिसमें एक्ट्रेस ने डॉक्टर सोनाक्षी बोस की भूमिका निभाई। इसके बाद, वह एकता कपूर के रोमांटिक ड्रामा कसौटी जिंदगी 2 में प्रेरणा का रोल करने के बाद घर-घर में पहचानी जाने लगी। यहां तक कि एरिका एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं जो मेकअप ट्यूटोरियल के बारे में है। 2019 में उन्होंने अपने शो कसौटी जिंदगी की के 2 के लिए मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता और इंडियन टेली अवार्ड्स में पार्थ समथान के साथ बेस्ट जोड़ी का अवॉर्ड भी जीता। उसके बाद उन्होंने एशियन व्यूवर्स टेलीविजन अवॉर्ड्स में इसी शो के लिए महिला कलाकार के रूप में अपना अवॉर्ड जीता।

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी अभी भी प्रेरणा शर्मा के नाम से लोकप्रिय है। एकता कपूर के रोमांटिक ड्रामा, कसौटी जिंदगी की के के बाद एक्ट्रेस को प्रसिद्धि मिली थी। अभिनेत्री ने इसके बाद कुछ शो किए लेकिन फिर उन्होंने सीधे बिग बॉस 4 के विजेता का खिताब हासिल किया। भले ही तीन साल उन्होंने कोई शो नहीं किया लेकिन अपने कमबैक के साथ फिर टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो गई है। अब, श्वेता अपने प्रोजेक्ट में खूब बिजी हैं क्योंकि फिलहाल वह आल्टबालाजी के वेब शो हम तुम में का कर रही है और एक डेली सोप मेरे डैड की दुल्हन में वरुण वडोला के अपोजिट नजर आ रही हैं।

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई को किसी परिचय की जरूरत नहीं है क्योंकि उन्होंने बिग बॉस 13 के घर में खूब सुर्खियां बटोरी। हालांकि, वह बिग बॉस के घर में एंट्री करने से पहले ही एक बड़ी स्टार थीं। उतरन शो में तपस्या की भूमिका निभाने के बाद उन्होंने बहुत प्रसिद्धि पाई और फिर सिद्धार्थ शुक्ला के साथ दिल से दिल तक में अभिनय किया। भले ही सिद्धार्थ बिग बॉस 13 के के विजेता के रूप में उभरे लेकिन रश्मि देसाई की सिद्धार्थ के साथ लड़ाई और अरहान खान के साथ उसके दिल टूटने के बाद घर के अंदर मजबूत रहने के लिए खूब तारीफ पाई थी।

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत बनूं में तेरी दुल्हन से की जहां उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस (पॉपुलर), फ्रेश न्यू फेस (फीमेल) के साथ-साथ के साथ शरद मल्होत्रा के साथ मोस्ट पॉपुलर ऑन-स्क्रीन कपल का भी अवॉर्ड पाया। हालांकि दिव्यांका त्रिपाठी के जीवन को पूरी तरह से बदलने वाला शो एकता कपूर का ये है मोहब्बतें था। वह न केवल टेलीविजन उद्योग में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है, बल्कि काफी पॉवरफुल भी है। इस सीरियल के लिए, उन्होंने खुद टेलीविजन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर, लीड रोल में बेस्ट एक्ट्रेस और कई अन्य सहित 12 पुरस्कारों को जीता। एक्ट्रेस ने आल्टबालाजी के वेब शो कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला में राजीव खंडेलवाल के साथ अभिनय किया।

निया शर्मा

View this post on Instagram

When you get to the Stairs, Step your game up!

A post shared by Nia Sharma (@niasharma90) on

Nia Sharma वर्तमान में एकता कपूर की फिल्म नागिन 4 में अपने किरदार के लिए दिल जीत रही हैं, लेकिन उन्होंने एक हजारों में मेरी बहना है में मानवी चौधरी की भूमिका के लिए प्रसिद्धि पाई थी और इश्क में मरजावां, खतरों के खिलाड़ी और जमाई राजा में अभिनय किया। टेलीविजन में अभिनय के अलावा, 2016 और 2017 में ब्रिटिश-आधारित ईस्टर्न आई अखबार द्वारा प्रकाशित शीर्ष 50 सेक्सिएस्ट एशियाई महिला सूची में निया शर्मा तीसरे और दूसरे स्थान पर थी।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना