Janmashtami 2020 Special: पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। हर कोई माखनचोर की भक्ति में रमा नजर आ रहा है। इस बीच, वे कलाकार भी चर्चा में हैं, जिन्होंने टीवी पर भगवान श्रीकृष्ण की भूमिका निभाई। इनमें नीतीश भारद्वाज सबसे बड़ा नाम है। सीरियल महाभारत के बाद लोगों को नीतीश में श्रीकृष्ण की झलक नजर आने लगी। इनके अलावा रामानंद सागर के सीरियल कृष्णा में कृष्ण की भूमिका स्वप्निल जोशी ने निभाई थी। इसी तरह जय श्री कृष्णा में नटखट कान्हा की भूमिका धृति भाटिया ने निभाई थी। द्वारकाधीश सीरियल में विशाल करवाल ने भी श्रीकृष्ण की प्रभावी भूमिका निभाई थी।

नीतीश भारद्वाज: बीआर चोपड़ा के टीवी सीरियल में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाकर नीतीश भारद्वाज लोगों के दिन में हमेशा के लिए बस गए हैं। नीतीश भारद्वाज पहले कलाकार थे, जिन्होंने टीवी पर श्रीकृष्ण का रोल किया। इसके बाद तो नीतीश जहां भी जाते, लोग भगवान श्रीकृष्ण मानकर पैर छूने लगे थे। बहुत कम लोगों को पता है कि नीतीश एक सफल सर्जन भी हैं।

Mahabharat Interesting Fact : Actor Nitish Bhardwaj did not want ...

स्वप्निल जोशी: यूं तो स्वप्निल जोशी ने कैम्पस, हद्द कर दी, जिस देश में निकला होगा चांद और घर की बात है जैसे सीरियल में काम किया, लेकिन लोकप्रियता मिला रामानंद सागर के कृष्णा सीरियल से। बता दें, स्वप्निल ने 9 साल की उम्र में रामायण में कुश की भूमिका निभाई थी। रियल लाइफ में स्वप्निल एक प्रोफेशनल वकील हैं।

Shri Krishna Swapnil Joshi Fan Quit Smoking After Touched His Feet ...

धृति भाटिया: जय श्री कृष्णा सीरियल में नटखट कान्हा की भूमिका निभाने वाली धृति भाटिया आज भी लोगों के दिलों में बसी हैं। इसके बाद उन्होंने सहारा वन पर प्रसारित माता की चौकी में माता दुर्गा की भूमिका निभाई थी। धृति की इस सफलता के पीछे उनके पिता गगन भाटिया की अहम भूमिका है।

Dhriti Bhatia Played Krishna Role In Jai Shri Krishna Serial Huge ...

विशाल करवाल: विशाल मूल रूप से पंजाब के हैं। उन्होंने इमेजिन टीवी शो के सीरियल द्वारकाधीश; भगवान श्रीकृष्ण की भूमिका निभाई है। शुरू में जब उन्हें इस रोल के लिए चुना गया था, तब लोगों को आश्चर्य हुआ था, लेकिन उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका मन मोह लिया।

Former 'Bigg Boss' contestant Vishal Karwal was initially nervous ...

सौरभ राज जैन: स्टार प्लस पर 2013 में रिलीज हुई नई महाभारत में लोगों ने कृष्ण के रोल में सौरभ राज जैन को देखा। सौरभ राज जैन ने अपनी एक्टिंग से ख्याति अर्जित की। उनकी सुंदरता के साथ ही लोगों को उनकी दमदार आवाज भी पसंद आई। महाभारत के अलावा सौरभ राज जैन रिमिक्स, कसम से, फुटबॉलर जैसे शो में काम कर चुके हैं।

I have become very calm: Saurabh Jain - tv - Hindustan Times

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020