Kaun Banega Crorepati 11: महानायक अमिताभ बच्‍चन इन द‍िनों टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति शो' के सीजन 11 को होस्ट कर रहे हैं। 19 अगस्त से शुरू हुए इस शो के अब तक के हर एपिसोड शानदार रहे हैं। हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट अपने जीवन से जुड़े कई अच्छे और बुरे अनुभव केबीसी के मंच पर शेयर कर रहे हैं। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने भी अपनी बीमारी, आदत और संपत्ति से जुड़ी बातें नेशनल टेलीविजन पर कही। हाल ही में प्रसारित कर्मवीर एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके बाद उनकी संपत्ति का हिस्सेदार कौन होगा।

'कौन बनेगा करोड़पति 11' के पहले कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में समाज सेविका सिंधुताई सपकाल आई थीं। हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठीं सिंधुताई एक अनाथ आश्रम चलाती हैं। उनके आश्रम में 1200 बच्‍चे रहते हैं। इस एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने अपनी संपत्ति के बटवारे को लेकर एक अहम खुलासा किया। अमिताभ ने शो में बताया कि, जब हम नहीं रहेंगे तो जो कुछ भी थोड़ा बहुत हमारे पास है वो हमारी संतान का है। हमारा एक बेटा अभिषेक और एक बेटी श्वेता है। हमारी संपत्ति दोनों में बराबर-बराबर बंटेगी। बता दें कि, जया बच्चन ने एक बार चुनाव नामांकन पत्र में संपत्ति का खुलासा किया था। इस घोषणा पत्र के अनुसार अभिताभ और जया बच्चन के पास लगभग 460 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

कर्मवीर एपिसोड के दौरान अमिताभ ने सिंधुताई से पूछा था कि, उनके आश्रम में लड़कियां ज्यादा हैं या लड़के। इसके जवाब में सिंधुताई ने कहा- 'मैं पहले बेटी लेती हूं, क्योंकि उसकी सुरक्षा ज्यादा जरूरी है।' सिंधुताई के बातें सुनकर अमिताभ भावुक हो गए और बेटा-बेटी के बीच के भेद को खत्‍म करने के लिए अपने दिल की बात भी रख दी। सिंधुताई की बातें सुनकर अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनकी प्रॉपर्टी बेटे और बेटी दोनों के बीच बंटेगी।

Posted By: Sushma Barange

  • Font Size
  • Close