महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे कौन बनेगा करोड़पति पर संकट आ गया है। इससे पहले खबर थी कि KBC 12 यानी कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग में देरी हो सकती है। कारण है अमिताभ बच्चन की उम्र। दरअसल, कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र सरकार ने 65 साल की उम्र से ज्यादा लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी है। ऐसे में Amitabh Bachchan भी शूटिंग नहीं कर पाएंगे। मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश सरकार की गाइडलाइन है कि 65 साल से अधिक उम्र के आर्टिस्ट और टेक्निशियन्स को सेट पर आने की इजाजत नहीं होगी। यह आदेश जारी होने के बाद KBC 12 के निर्माता दूविधा में पड़ गए हैं। साफ है जब तक महाराष्ट्र सरकार इस नियम में बदलाव नहीं करती है, तब तक अमिताभ बच्चन शूटिंग नहीं कर पाएंगे।

KBC 12 Registration हो चुका शुरू, Amitabh Bachchan की जगह कोई और?

बता दें, KBC 12 के लिए सिलेक्शन की प्रक्रिया मई में ही शुरू हो गई थी। लॉकडाउन के कारण Amitabh Bachchan के घर से इस काम को शुरू कर दिया गया था। पूरी प्रोसेस सफलतापूर्वक होने के बाद अब शूटिंग की कवायद हो रही है। मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार, यदि सरकार ने नियमों में बदलाव नहीं किया तो KBC 12 के निर्माताओं के पास Amitabh Bachchan को छोड़कर किसी अन्य होस्ट को लेने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं होगा। Amitabh Bachchan के कारण जिस तरह से शो को नई ऊंचाइयां मिली हैं, ऐसे में निर्माता बड़ी दुविधा में हैं।

मिड डे की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि बिग बी के बिना केबीसी की कल्पना नहीं की जा सकती है। इससे पहले शाहरुख खान ने भी केबीसी को होस्ट किया था, लेकिन वे अमिताभ बच्चन को चुनौती नहीं दे सके थे। बता दें, KBC के अब तक 11 सीजन हो चुके हैं। केवल KBC सीजन 3 में शाहरुख खान ने शो को होस्ट किया था लेकिन होस्ट बदलने से शो की रेटिंग में गिरावट आई थी। यह शो साल 2000 से 2007 तक पहले 3 सीजन के लिए स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ था। साल 2010 से इसे बिग सिनर्जी प्रोड्यूस कर रहा है और शो सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहा है।

यह भी पढ़ें: अमिताभ के बाद अभिषेक बच्चन को भी हुआ कोरोना, जया-ऐश्वर्या की रिपोर्ट निगेटिव

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan