KBC 2019 Live Streaming: पॉपुलर रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) का 12वां सीजन 28 सितंबर, सोमवार से शुरू हो गया। KBC 2019 का पहला एपिसोड सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ। शो को हर साल की तरह अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं। कोरोना काल होने के कारण KBC में कुछ बदलाव किए गए हैं। मसलन KBC 12 के सेट पर फास्टेस्ट-फिंगर टेस्ट राउंड में शामिल होने वालों को होटल में क्वांरटीन किया गया है। वहीं इस राउंड में शामिल होने वालों की संख्या भी घटाकर 8 कर दी गई है। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए ऐसा किया गया है। शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा।

How to watch KBC 11 online on Sonyliv.com

केबीसी को ऑनलाइन देखने के लिए Sonyliv app डाउनलोड करें या Sonyliv.com पर लॉगिन करके भी शो लाइव देखा जा सकता है। हालांकि इसके लिए प्रीमियम सर्विस होना जरूरी है। इसके लिए कई विकल्प मौजूद हैं। जैसे एक महीने के लिए 99 रुपए, छह माह के लिए 299 रुपए और 12 माह के लिए 499 रुपए का पैक लेना।

How to watch KBC 11 online on Jio TV and Airtel TV

यदि आप जियो कस्टमर हैं तो अपने मोबाइल पर केबीसी रियल टाइम देखने के लिए Jio TV app डाउनलोड करें। यदि आपके पास एयरटेल का कनेक्शन है तो Airtel TV app डाउनलोड करें।

घर बैठे 1 लाख रुपये जीतने का मौका

SonyLIV ने KBC प्ले अलॉन्ग सेगमेंट लांच किया है जिसके तहत हर दिन 10 लखपति बनाने का ऑफर दिया है। KBC प्ले अलॉन्ग में देशभर के दस विजेता पूरे सीजन में हर दिन 1 लाख रुपए जीत सकेंगे। दर्शक टीमों में खेल सकते हैं और दोस्तों, परिजन के साथ अपनी टीम बना सकते हैं। टीम स्कोर व्यक्तिगत खिलाड़ियों के स्कोर का कुल योग होगा और शीर्ष स्कोरिंग टीम हर दिन 1 लाख पुरस्कार राशि जीतेगी।

कोरोना महामारी के कारण शो में लाइव ऑडियंस नहीं होगी। साथ ही मास्क, सेनिटाइजर और शारीरिक दूरी के नियमों का पूरी तरह पालन किया गया है। प्रोडक्शन टीम के लोग तकनीक का इस्तेमाल कर एक दूसरे से सम्पर्क में आने से बच रहे हैं। ऑडियंस पोल वाली लाइफ लाइन को बदल दिया गया है और इसे 'वीडियो ए फ्रेंड' का नाम दिया गया है।

Posted By: Arvind Dubey