Masoon Series: वेटरेन एक्टर बोमन ईरानी ने हाल ही में डिज़्नी + हॉटस्टार के लेटेस्ट साइकोलॉजिकल थ्रिलर मासूम से अपना डिजिटल डेब्यू किया है। इस सीरीज में बोमन अपनी ऑनस्क्रीन बेटी के साथ एक कॉम्प्लेक्स रिलेशनशिप शेयर करते हैं। ऐसे में फादर्स डे के मौके पर उन्होंने पैरेंट और चाइल्ड के बीच चैलेंजिंग रिश्तों को रिफ्लेक्ट करती हुई एक दिल छू लेने वाली कविता शेयर की हैं। इस कविता के जरिए बोमन ने अपने गहरे इमोशन्स को एक्सप्रेस किया है कि कैसे एक पिता हमेशा अपने बच्चों के लिए प्रोटेक्टिव रहता है। मासूम एक अनोखे पिता-पुत्री के रिश्तों को उजागर करता है जो रहस्य और धोखे से भरे एक धुंधले अतीत में बदल जाती है। यह दिलचस्प ट्विस्ट और टर्न के साथ संबंधों पर परत डालता है, जो इसे स्क्रीन पर दिखाई देने वाली सामान्य फैमिली से अलग बनाता है।

शेयर की दिल छू लेने वाली कविता

बोमन ने अपनी कविता में, फादरहुड के विभिन्न पहलुओं को जाहिर करते हुए यह स्वीकार किया कि एक पिता-बच्चे का रिश्ता हमेशा भावनात्मक रूप से पारदर्शी नहीं होता बल्कि अपने तरीके से यूनिक होता है। उन्होंने लिखा है कि एक पिता गुस्से में, इनकार में और कभी-कभी लॉस्ट भी रहता है, लेकिन वह हमेशा अपने बच्चों के लिए चिंतित रहेगा और दृढ़ विश्वास के साथ उनका समर्थन करेगा। उनकी कविता उन पिताओं के लिए माफी मांगती है जो अक्सर अपने बच्चों के लिए स्नेह और प्यार दिखाने में फेल हो जाते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि कोई फर्क नहीं पड़ता, वे हमेशा अपने बच्चों के सपनों के साथ खड़े रहेंगे और उनकी देखभाल करेंगे। अपनी कविता में, बोमन कहते हैं, "मैनु माफ़ करीं तू मिथिये, मैं तेनु ऐ समझा न सका; तेनु प्यार मैं किन्ना करदा हां, ऐ कदी मैं जाता न सका।”

बोमन ईरानी ने बताई अपनी भावनाएं

इस बारे में बात करते हुए कि कैसे पिता पारिवारिक आकाश में सूर्य की तरह होते हैं जो गर्म होता है और जीवन देता है, बोमन ने कहा, “एक पिता और उसके बच्चों के बीच के रिश्ते पर शायद ही कभी चर्चा की जाती है, फिर भी वे अपने बच्चों के विकास के पीछे साइलेंट पिलर हैं। लेकिन रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए खुल कर प्यार जताना जरूरी है। बोमन ईरानी ने कहा, "इस फादर्स डे, आइए अपने बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा बात करें और वो पिता बनें जो वे चाहते हैं कि हम बनें और नए फादरहुड को बनाए जो दयालु, लविंग और इंस्पायरिंग होगा।” एक थ्रिलर के रूप में जानी जाने वाली हॉटस्टार स्पेशल 'मासूम' पंजाब में बनाई गई है और बोमन ईरानी को एक रहस्यमय पिता के रूप में पेश करती है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close