Mirzapur 2: अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी मिर्जापुर 2 को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। मिर्जापुर के पहले सीजन को बहुत पसंद किया गया था और पिछले दो सालों से फैंस को इसके दूसरे सीजन का इंतजार था। उत्तर प्रदेश के काल्पनिक शहर मिर्जापुर में सेट इस क्राइम ड्रामा में पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा, और श्वेता त्रिपाठी मुख्य भूमिकाओं में हैं। आपने शो के बारे में बहुत कुछ सुना होगा, लेकिन इतना तय है कि आपके इसके बजट के बारे में सुनकर चौंक जाएंगे। आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि इस वेब सीरीज के दूसरे सीजन पर कितना खर्च किया गया है।

मिर्जापुर का दूसरा सीजन रिलीज हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और इसके तीसरे सीजन के बारे में चर्चा शुरू हो गई है। मिर्जापुर के पहले सीजन पर 12 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। मिर्जापुर के दूसरे सीजन पर जबर्दस्त खर्चा किया गया और इस पर करीब 60 करोड़ रुपए खर्च किए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरे सीजन को बनाया जाना लगभग तय हो चुका है और इसके बजट में भी 30 प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा। इसमें वेब शो की कास्ट की फीस को भी बढ़ाया जा सकता है।

दूसरे सीजन के लिए सभी मुख्य किरदारों को पिछले सीजन के मुकाबले दोगुना फीस दी गई है। दरअसल, मिर्जापुर की वजह से बड़े पर्दे के स्टार्स से ज्यादा कालीन भइया, गुड्डू और मुन्ना का किरदार काफी फेमस है।

मेकर्स ने दूसरे सीजन को तय समय से तीन घंटे पहले ही रिलीज कर दिया था। इस बार मिर्जापुर 2 पहले से ज्यादा बोल्ड है और सीरीज के एपिसोड पहले की तुलना में ज्यादा बड़े हैं। यूजर्स के अनुसार इसकी कहानी धमाकेदार है, डायलॉग्स धांसू हैं, लेकिन क्लाइमेक्स फुस्स है। फैंस ने बहुत ज्यादा उम्मीदें लगाई थी जो पूरी नहीं हो पाई है। वैसे कुछ लोगों को सीजन 2 पसंद भी आ रहा है।

मिर्जापुर 2 में कुछ नए चेहरे भी नजर आए। पहले सीजन के अंत में बबलू पंडित यानी विक्रांत मेसी और स्वीटी यानी श्रिया पिलगांवकर की हत्या हो चुकी है, इसलिए 'मिर्जापुर 2' में फैंस ने इनको मिस किया। पंकज त्रिपाठी अन्य कलाकारों पर भारी साबित हुए।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस