TV पर एक नया शो शुरू हो रहा है ...NAMAH । इस बार स्‍टारप्‍लस एक और मायथोलॉजिकल शो लेकर हाजिर हो रहा। जल्द शुरू होने वाला यह शो चर्चा में है क्योंकि कहा जा रहा है कि इसमें हर एपिसोड में केवल वीएफएक्‍स पर लगभग 30 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

इस मायथोलॉजिकल शो को एक अनूठे कॉन्‍सेप्‍ट के साथ पेश किया जा रहा है। ‘नम:’ में पहली बार दर्शकों को दो महान देवताओं - भगवान विष्‍णु और भगवान शिव के बीच की मित्रता की अनूठी कहानी देखने का मौका मिलेगा। बता दें कि कई सारे शोज़ वीएफएक्‍स और आफ्टर इफेक्‍ट्स पर काफी सारा पैसा खर्च करते हैं, खासतौर से मायथोलॉजिकल शोज़ के लिए तो यह काफी मायने रखता है। ऐसा सुनने में आया है कि ‘नम:’ की टीम प्रति एपिसोड 30 लाख रुपए खर्च कर रही है। इस बड़े काम के लिए इस शो के मेकर्स ने 20 वीएफएक्‍स एजेंसी को अपने साथ शामिल किया है और लाखों रुपए खर्च कर इस शो को वाकई स्पेशल बनाया जा रहा है।

दृश्‍यों को शानदार दर्शाने के लिये, इस शो के मेकर्स ने नेशनल के साथ-साथ इंटरनेशनल एजेंसियों को भी वीएफएक्‍स में मदद के लिये शामिल किया गया है। शो में दोनों देवाताओं को बिलकुल अलग रूप में प्रस्‍तुत किया जाना है। काफी सारे चटक रंग जैसे नांरगी, पीला का इस्‍तेमाल परदे पर भगवान विष्‍णु के रूप के लिए किया गया है और कूल कलर्स जैसे नीला, ग्रे भगवान शिव के लिए।

वैसे इस तरह के शोज़ के लिये बारीक से बारीक चीजों का ध्‍यान रखा जाता है। कलर पेलेट्स, एनिमेशन के साथ-साथ काल्‍पनिक राज्‍य को तैयार करने, सेट बनाने में भी खूब पैसा खर्च होता है। इस तरह के पौराणिक शोज़ को बनाने में काफी ज्‍यादा पैसा खर्च होता है, तभी तो अद्भुत अनुभव के साथ कल्‍पना की उड़ाने देखने वाले भर पाते हैं।

Posted By: Sudeep mishra

fantasy cricket
fantasy cricket