Patiala Babes का सेट केवल इस शो के कलाकारों और क्रू का एक ठिकाना नहीं है, बल्कि 17 से अधिक कुत्तों का घर भी है। शो के कलाकार और क्रू का मानना है 'अगर हर किसी में इनकी तरह बिना शर्त प्यार करने की क्षमता हो, तो दुनिया से सुंदर कुछ हो ही नहीं सकता।' सेट पर क्रू इतने सारे कुत्तों को ना सिर्फ पालता है, बल्कि अपना खाली समय भी इन्हीं के साथ बिताता है।

दरअसल बेसहारा कुत्तों के कुछ परिवार सेट पर रह रहे हैं। ये सभी शो के कलाकारों और क्रू के सदस्यों के साथ अच्छी तरह से परिचित हैं। क्रू ने इन कुत्तों की देखभाल करने और उन्हें खाना देने की जिम्मेदारी संभाल रखी है। ब्रेक के दौरान एक्टर अशनूर और अनिरुद्ध को तो हर बार कुत्तों से घिरे देखा जाता है। दोनों ने सेट पर हर कुत्ते का नाम रखा है और वे कुत्ते भी अपने नामों से इतने परिचित हैं कि अब जब भी उनका नाम बुलाया जाता है तो वे प्रतिक्रिया देते हैं।

अशनूर ने इस बारे में कहा है “मुझे ये सभी बहुत ज्यादा पसंद हैं और पटियाला बेब्स के सेट पर मैं उनके साथ समय बिताना पसंद करती हूं। कई बार, मुझे पूरा दिन उनके साथ खेलने का समय नहीं मिल पाता है, लेकिन घर जाने से पहले मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं उन सभी से एक बार मिल लूं। मेरे पास अपना कोई पालतू नहीं है क्योंकि मेरा मानना है कि मैं उसे पर्याप्त समय और ध्यान नहीं दे पाऊंगी, लेकिन सेट पर उन सभी कुत्तों के साथ, मुझे ऐसा लगता है कि मेरे पास देखभाल करने के लिए सिर्फ एक नहीं, बल्कि कई सारे दोस्त हैं। अनिरुद्ध भैया के साथ, मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि हर किसी को पर्याप्त खाना मिले और उसकी अच्छी देखभाल की जाए।

अनिरुद्ध ने भी उन अपनी भावनाओं को साझा किया "हर सुबह अपनी 'मुई' (अनिरुद्ध की शिज़ू) को घर छोड़कर काम पर जाने में दर्द होता है। लेकिन जब मैं इन प्यारे छोटे चेहरों को देखता हूं, तो उत्साहित हो जाता हूं। मैं सेट पर इन बच्चों की वजह से काम करने के लिए तत्पर रहता हूं। मैं डॉग-लवर हूं और सेट पर मिलने वाला हर ब्रेक, मैं उनके साथ बिताता हूं। कई बार, मैं अपने साथ 'मुई' को भी लाता हूं ताकि वह नए दोस्त बना सके। इन बच्चों का अच्छी तरह से ध्यान रखा जाता है।''

Posted By: Sudeep mishra

fantasy cricket
fantasy cricket