मुंबई। टीवी का लोकप्रिय चेहरा सुगंधा दाते सारेगामापा लिटिल चैंप्स की विजेता बन गईं हैं। 14 साल की सुंगधा ने रविवार को टीवी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स के फिनाले में बाजी मारी। उन्‍होंने पांच प्रतिभागियों आयुष केसी, मोहम्मद फैज, अनुष्का पात्रा, प्रीतम आचार्य और आस्था दास को हराकर यह जीत हासिल की।

सुंगधा ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और गुरु आनंद शर्मा को दिया। पुरस्कार स्वरूप उन्हें पांच लाख रुपए और ट्रॉफी दी गई। सुगंधा के माता-पिता नागपुर से हैं। बेटी के करियर के लिए वे पांच सालों से मुंबई में रह रहे हैं।

सुगंगा ने बताया कि जब मेरे नाम की घोषणा हुई तब मम्मी-पापा और भाई भावुक हो गए थे। पांच साल पहले जब मैं इंडियन आइडल जूनियर में आई थी, तब टॉप पांच तक ही पहुंच पाई थी। उसके बाद मम्मी-पापा ने तय किया था कि मेरे करियर के लिए वह मुंबई में ट्रांसफर लेंगे।

सुंगधा 6 साल की उम्र से गाना गा रही हैं। वह कहती हैं, मेरी मम्मी ने संगीत में एमए किया है। शुरुआत में वह मुझे गाना सिखाया करती थीं। मेरी गायकी की ट्रेनिंग नौ साल की उम्र से शुरू हुई थी।'

सुगंधा शो में जीती हुई पांच लाख की राशि अपने माता-पिता को देना चाहती हैं। सुगंधा अपनी जीत का श्रेय शो के जजेस अमाल मलिक, रिचा शर्मा और शान को भी देती हैं। सुगंधा बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा के लिए गाना गाना चाहती हैं।