Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah:टीवी के सबसे हिट शो में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' लगातार अभिनेत्री दिशा वकानी की वापसी को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है। दयाबेन के फैंस जल्द ही शो में उनकी वापसी चाहते हैं। लेकिन, कुछ निजी कारणों की वजह से दिशा शो में वापसी को तैयार नहीं है। वहीं, एक खबर ये भी आ रही हैं कि दयाबेन के जाने के बाद भी शो की टीआरपी में कोई कमी नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हालही में शो के कलाकारों को अप्रेजल मिला है। शो को मिल रहे अच्छे रिस्पांस के चलते मेकर्स ने पूरी स्टार कास्ट की फीस बढ़ा दी गई है। इतना ही मेकर्स ने कलाकारों की न्यूनतम मासिक फीस कम से कम 1.5 लाख रुपए करने का फैसला लिया है।

मेकर्स ने टीम को दी खुशखबरी

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की टीम इन दिनों काफी खुश और उत्साह से भरी हुई नजर आ रही हैं। हालही में मिले अप्रेजल के साथ ही मेकर्स ने अपने पूरी टीम को एक और खुशखबरी भी दी है। नए कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार शो में काम कर रहे स्टार्स अब दूसरे प्रोजेक्ट पर भी काम करने के लिए आजाद है। लेकिन, दूसरा प्रोजेक्ट हाथ में लेने से पहले स्टार्स को मेकर्स को इसकी जानकारी देनी होगी। इससे पहले के कॉन्ट्रैक्ट में स्टार्स को दूसरा शो या नया प्रोजेक्ट साइन करने की इजाजत नहीं थी, लेकिन अब मेकर्स ने उन्हें दूसरे शोज करने के लिए भी पूरी तरह से फ्री कर दिया है। इस बार के अप्रेजल में मेकर्स ने एक्टर्स को मंथली 1.5 लाख रुपए का मिनीमम अमाउंट देने का फैसला किया है। इसके अलावा एक्टर्स को एपिसोड वाइज भुगतान करना जारी रखा जाएगा।

दयाबेन को किया था ये वादा

खबर है कि, दयाबेन उर्फ दिशा वकानी के अलावा शो की अन्य महिला किरदारों को प्रति एपिसोड 35-50 हजार रुपए तक का भुगतान किया गया है। इस तरह दिशा को प्रति सप्ताह लगभग 1.2 लाख रुपए का भुगतान किया था। मेकर्स ने शो में उनकी वापसी के लिए 50 हजार की अच्छी बढ़ोतरी का वादा भी किया गया था। हालांकि, मेकर्स के इस वादे के बाद भी दिशा अब शो में लौटना नहीं चाहतीं। रिपोर्ट्स के अनुसार शो में जेठालाल की भूमिका निभा रहे दिलीप जोशी को हर एपिसोड के लगभग 1.5 लाख रुपए दिए जाते हैं। वहीं, शो के राइटर और शो में राइटर की भूमिका निभा रहे शैलेश लोढ़ा को हर एपिसोड के लिए लगभग 1 लाख रुपए दिए जाते हैं। अब बात करें टप्पू सेना की तो, शो के सभी बाल कलाकारों को प्रति एपिसोड लगभग 15 से 20 हजार रुपए का भुगतान किया जाता है।

इतनी है शो के कलाकारों की फीस

इसी तरह गोकुलधाम सोसायटी के सेक्रेटरी आत्माराम भिड़े (मंदार चंदावरकर) को प्रति एपिसोड का लगभग 80 हजार रुपए मिल रहे हैं। वहीं, जेठालाल के बाबूजी यानी चंपक लाल गड़ा (अमित भट्‌ट) को लगभग 70-80 हजार रुपए हर एपिसोड के लिए दिए जा रहे हैं। गुरुचरण सिंह उर्फ सोढ़ी भाई को लगभग 65-80, अय्यर भाई उर्फ तनुज महाशब्दे को लगभग 65-80 हजार, शरद शांक्ला उर्फ अब्दुल को लगभग 35-40 हजार रुपए और निर्मल सोनी को हर एपिसोड के लिए लगभग 20-25 हजार रुपए का भूगतान किया जाता है।