Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: फेमस कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ हर घर में देखा जाने वाला शो है, इस शो में हर किरदार की अपनी एक अलग महत्वपूर्ण भूमिका होती है। यह शो इतना ज्यादा पॉपुलर है कि ये पिछले 13 सालों से लगातार जारी है। इस शो के अधिकतर किरदार शो के शुरुआत से ही इसका हिस्सा बने हुए हैं। इतने सालों से साथ काम करते हुए ये एक्टर अब एक फैमिली से कम नहीं हैं, इन लोगों के बीच में एक खूबसूरत सा रिश्ता बन गया है। ये एक्टर अपने फैमिली मेंबर से भी ज्यादा एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं। लेकिन आप शायद अभी तक इस बात से अंजान होंगे कि ये शो में आने वाले कुछ कलाकार रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी फैमिली मेंबर है।

चंपक चाचा के बच्चे शो में हुए शामिल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में जेठालाल के पिता जी यानी चंपकलाल का किरदार 48 साल के अमित भट्ट निभा रहे हैं। इनके दो बच्चे भी हैं, जो कभी कभी शो के दौरान स्टेज पर भी आ जाते हैं। बतादें अमित भट्ट के जुड़वा बेटों ने भी इस शो में अपनी भूमिका निभाई है। इस दौरान वे दोनो धारावाहिक में छोटे टप्पू यानी भव्य गांधी के दोस्त के रूप में नजर आए थे।

गोगी और टप्पू निकले भाई-भाई

सीरियल का वैसे तो हर किरदार अपने आप में एक अहम भूमिका निभाता है। शो की शुरुआत से लगभग 9 सालों तक टप्पू शो में एक अहम किरदार के रूप में नजर आते रहे। इस शो में टप्पू की भूमिका भव्य गांधी निभा रहे थे। ऐसे में भव्य गांधी के मौसेरे भाई समय शाह भी इस शो का हिस्सा बन चुके हैं। इस शो में समय शाह टप्पू के दोस्त गोगी की भूमिका निभाते हैं।

सुन्दर और दयाबेन असल में है भाई-बहन

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अगर मुख्य भूमिका की बात की जाए तो इसमें जेठालाल का नाम सबसे पहले आता है। जी हां जेठालाल और उनकी पत्नी यानी दयाबेन शो में मुख्य किरदार के रूप में नजर आते हैं, इन दोनो की केमेस्ट्री लोगों को खूब पसन्द आती है। शो में सुन्दर लाल यानी दयाबेन के भाई की भी भूमिका दिलचस्प है। रियल लाईफ में ये दोनो भाई बहन, असल जिन्दगी में भी भाई-बहन ही हैं। इतना ही नहीं दयाबेन यानी दिशा वकानी के पिताजी भीम वकानी भी सीरियल में नजर आ चुके हैं।

रीटा रिपोर्टर के पति शो के चीफ डायरेक्टर

शो में रीटा पत्रकार को कौन नहीं जानता। समय-समय पर रीटा का रोल भी लोगों को बेहद ही दिलचस्प लगता है। जी हां तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में रीटा रिपोर्टर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस प्रिया आहूजा के पति मालव राजदा सीरियल के चीफ डायरेक्टर हैं।

Posted By: Arvind Dubey