TMKOC: तारक मेहता का उल्टा चश्मा टेलीविजन का सबसे पॉपुलर और सबसे लंबे समय से चला आ रहा शो है। पिछले कुछ समय से यह शो किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना ही रहता है। पहले तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा ने शो को छोड़ दिया था। जिसके बाद इस शो में टप्पू का किरदार निभाने वाले राज अनादकट ने भी शो को अलविदा कह दिया है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस लोकप्रिय शो में काम करने वाले हर एक कलाकार को बतौर फीस कितने रुपये मिलते हैं। दरअसल तारक मेहता की पॉपुलैरिटी जेठालाल से ज्यादा है। लेकिन फीस के मामले में जेठालाल को ज्यादा पैसे मिलते हैं। आइए आज हम आपको इस शो की स्टारकास्ट की फीस के बारे में बताते हैं।

जेठालाल से लेकर मेहता साहब की इतनी फीस

शो में जेठालाल का रोल निभाने वाले दिलीप जोशी अपने किरदार से सबका खूब मनोरंजन करते हैं। दिलीप जोशी इस शो के सबसे महंगे किरदार हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिलीप जोशी को हर एपिसोड के लिए लगभग 1.50 लाख रुपये दिए जाते हैं। वहीं शो में दया का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी फिलहाल पिछले पांच सालों से इस शो का हिस्सा नहीं रही हैं। अब उनकी जगह मेकर्स किसी और को लाने का विचार कर रहे हैं। वहीं दिशा को भी अपना किरदार निभाने के लिए हर एपिसोड के 1.5 लाख रुपये दिए जाते थे। वहीं दिलीप जोशी और दिशा वकानी के बाद इस शो के तीसरे नंबर के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर शैलेश लोढ़ा हैं। वे शो में तारक मेहता के किरदार को निभाते थे। एक्टर को करीब 1 लाख रुपए बतौर फीस के रूप में दिए जाते थे। लेकिन पिछले महीने ही एक्टर ने इस शो को छोड़ दिया है।

इतनी फीस लेती हैं शो की बबीता जी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता अय्यर का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता को हर एपिसोड के लिए 35 से 50 हजार रूपए तक की फीस दी जाती है। पिछले महीने ऐसी खबरें आई थी कि वे भी इस शो को छोड़ने वाली हैं। लेकिन अभी तक इस बात को कोई अधिकारीक पु्ष्टि नहीं हुई है। वहीं गोकुलधाम सोसायटी के सेक्रेटरी आत्माराम भिड़े का रोल मंदार चंदवाडकर निभा रहे हैं। उन्हें इस किरदार को अदा करने के लिए प्रति एपिसोड 80 हजार रूपए फीस के रूप में मिलते हैं। वहीं जेठालाल के बाबूजी चंपकलाल का किरदार निभाने वाले एक्टर अमित भट्ट को इसके लिए लगभग 70 से 80 हजार रूपए हर एपिसोड के लिए मिलते हैं। वहीं शो में लंबे समय से अपनी दुल्हन का इंतजार कर रहे पोपटलाल यानी कि श्याम पाठक को हर एपिसोड के लिए तकरीबन 60 हजार रुपए दिए जाते हैं। वहीं बबीता जी के पति कृष्णन अय्यर की भूमिका के लिए एक्टर तनुज महाशब्दे को लगभग 65-80 हजार रूपए हर एपिसोड के लिए मिलते हैं। वहीं इस शो के टप्पू यानी कि राज अनादकट को हर एक एपिसोड के लिए 10 से 20 हजार रुपए मिलते हैं। इस शो की टप्पू सेना के हर एक कलाकार को 8 से 10 हजार रूपए हर एपिसोड के लिए दिए जाते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close