TMKOC: तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारतीय टेलीविजन पर सबसे पसंदीदा सिटकॉम में से एक है। इस शो ने लगभग तेरह वर्षों तक दर्शकों का मनोरंजन किया है। बबीता और जेठालाल शो के सबसे अहम और सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले पात्र हैं। रक्षा बंधन के मौके पर हम इन्हीं दोनों से जुड़ा एक मजेदार किस्सा लेकर आए हैं। हम सभी जानते हैं कि दिलीप जोशी का ऑन-स्क्रीन चरित्र, मुनमुन दत्ता के चरित्र के साथ सुपर चुलबुला हो जाता है, जो दर्शकों को बहुत पसंद आता है। जेठालाल के लिए बबीता से राखी बंधवाने से ज्यादा मुश्किल क्या हो सकता है, लेकिन एक दिन उनका यह डर सच साबित हुए।

इस मजेदार एपिसोड में, गोकुलधाम की औरतें सोसायटी के सभी पुरुषों को राखी बांध रही हैं। गोकुलधाम समाज की दूसरी महिलाओं से भिड़े डॉ हाथी को राखी बांधते देख जेठालाल छिप जाते हैं। इसके बाद भिड़े जेठालाल को ढूंढते हैं और बबीता से राखी बंधवाने के लिए लेकर आते हैं।

सपने में डर गए जेठालाल

जेठालाल डर के मारे अपनी आंखें बंद कर लेते हैं और उनसे विनती करते हैं कि जबरन उनके हाथ पर राखी न बांधें। वह लगभग रोने लगते हैं कि वह उस औरत से राखी कैसे बंधवा सकते हैं, जिसे वो पसंद करते हैं। हालांकि कुछ भी होने से पहले जेठालाल जाग जाते हैं। तब उन्हें इस बात का एहसास होता है कि यह सिर्फ एक सपना था और वह राहत की सांस लेते हैं।

लॉकडाउन में मुश्किल से जूझे हैं अय्यर

कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर की भूमिका निभाने वाले तनुज महाशब्दे ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक कठिनाइयों का सामना करने के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "जब शूट कैंसिल हुआ तो लगा कि कुछ दिनों में फिर से शुरू हो जाएगा, लेकिन समय बीतता गया और शूटिंग दोबारा शुरू करने की कोई खबर नहीं आई। धीरे-धीरे उन्हें अपने अस्तित्व की चिंता सताने लगी। मेरी ईएमआई का भुगतान कैसे करें? मन को भटकाने के लिए मैंने भी लिखना शुरू किया। उस समय मैंने कई शो और कहानियां लिखी हैं। हालांकि, अब शूटिंग शुरू होने के बाद जिंदगी फिर से पटरी पर आ गई है।"

शो से नहीं कम हुए हैं उनके सीन

मुनमुन दत्ता की शो से अनुपस्थिति के कारण उनके दृश्यों को हटाए जाने की अफवाहों के बारे में भी तनुज महाशब्दे ने बताया। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि ऐसी अफवाहें कहां से आ रही हैं। बेशक मेरे और मुनमुन के सीन एक साथ हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वो नहीं हैं इसलिए मुझे इससे परेशानी हो रही है। मैं महीने में 25 दिन शूटिंग कर रहा हूं। मुनमुन के जीवन में जो कुछ भी हो रहा है वह उनका निजी मामला है। वे हमारे शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा हैं और जल्द ही हम साथ में शूटिंग करेंगे।"

Posted By: Arvind Dubey