‘साथ निभाना साथिया’ में उर्मिला का किरदार निभाने वाली वंदना विठलानी इन दिनों दो टीवी सीरियल में काम कर रही हैं, उनमें से एक पंड्या स्टोर और दूसरा सीरियल जल्द ही छोटे परदे पर ‘तेरा मेरा साथ रहे’ नाम से दस्तक देने वाला है। लेकिन इन सब बातों के अलावा आपको ये जानकर हैरानी होगी की टीवी में काम करने के बाद भी वंदना राखी बेचा करती हैं। अब आप सोचते होगें कि आखिर टीवी में काम करने के बाद भी एक्ट्रेस को ऐसी क्या जरूरत हो गई कि उन्हें राखी भी बेचनी पड़ रही है।

दरअसल वंदना विठलानी को राखी बेचने का शौक है वह यह राखियां किसी मजबूरी में नहीं बल्कि यह उनका पैशन है, जिसे करना उन्हें अच्छा लगता है। एक्ट्रेस भले ही अपने शूट्स में काफी बिजी रहती हों लेकिन शूटिंग के बाद वह समय निकालकर राखियां बनाती हैं और उन्हें ऑनलाइन बेचती भी हैं। इसके अलावा सेट पर जब उन्हें थोड़ा बहुत भी फ्री टाइम मिलता है तो वह उसमें भी राखियां बनाने लग जाती हैं। राखी बनाकर उन्हें बेचने का काम वंदना पिछले साल से कर रही हैं और इसका आइडिया भी उन्हें पिछले साल ही आया जब उनके पास कोई काम नहीं था।

ज्योतिष के मुताबिक वंदना ने अपना यह काम शुरू किया था। वह एक अंक विशेषज्ञ हैं और उन्होंने नाम और जन्म की तारीख के लकी अंक के हिसाब से राखियां बनाई थीं। पहले उनके लिए राखी बनाना मजबूरी थी लेकिन अब यही राखिंया बनाना उनका शौक बन गया है और उन्हें अब राखी बनाना अच्छा लगता है। वह इसे छोड़ना नहीं चाहती। वंदना ने बताया कि कोरोना की वजह से कई लोगों ने अपना प्रोफेशन बदला है क्योंकि कमाई के जरिए ठप हो गए थे और खर्चे वहीं के वहीं थे। मुझे भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

जानकारी देते हुए वंदना ने बताया कि आज उनके पास टीवी के 2 शो हैं लेकिन में फिर भी राखियां बना रही हूॅं और मुझे अच्छा रिस्पाॅन्स भी मिल रहा है। मैंने दो-तीन दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर राखी के लिए पोस्ट किया था और मुझे 20 राखियां का ऑर्डर मिल गया है। वंदना ने कहा कि पिछले साल महामारी ने दुनिया की रफ्तार को थाम दिया था आज मेरे पास काम है तो इसका मतलब यह नहीं कि मैं रूक जाऊं, मैं अपने इस टैलेंट को बल्कि और बढ़ा रही हूॅं। मैं पायल और हैंडमेड ज्वैलरी भी बना रही हूॅं और अब मैं रूकने वाली नहीं हूॅं।

Posted By: Arvind Dubey