XXX 2 नाम की Web Series में काम करने वाली एक्ट्रेस Garima Jain का Indore से गहरा ताल्लुक है। इस यंग एक्ट्रेस ने बोल्ड Web Series Mastram में भी इंदुरेखा का किरदार निभाया है। यह रोल बेहद बोल्ड था। काफी पहले ही गरिमा जैन ने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में पांव जमा लिए थे। दो-तीन तमिल-तेलुगु फिल्मों में काम कर चुकी गरिमा ने फिल्मों के कुछ गाने भी गाए। एक कार्यक्रम में शिरकत करने इंदौर आई गरीमा ने एक बार 'नईदुनिया' से कहा था कि पैदा होने के पहले ही यह तय हो गया था कि मैं आर्टिस्ट बनूंगी, क्योंकि मां ने सोच रखा था कि वो अपने बच्चे को कलाकार ही बनाएंगी।

गरीमा ने कहा था 'मेरे लिए मां ने बहुत मेहनत की। बचपन में मेरी मां मुझे गर्मी की छुट्टियों में मुंबई लेकर जाती थीं। एक बार जब मैं बहुत छोटी थी तो मुंबई में एकता कपूर ने मुझे देखा और मेरी मां से कहा कि 'आपकी बेटी तो चेकबुक है, आप अमाउंट भरो और इसे मेरे पास छोड़ दो'। दरअसल वो मुझे उनके सीरियल में रोल ऑफर कर रही थीं।'

गरिमा जैन ने एक्टिंग के साथ गरिमा कथक और सिंगिंग में भी उपलब्धियां हासिल की हैं। कथक में तो उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है। वो पढ़ाई के साथ-साथ नृत्य के स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेती थीं। स्कूल पूरा हुआ तो फर्स्ट ईयर से मुंबई का रुख किया। गरिमा स्कूल के समय में ही काफी फेमस हो गई थीं। उनकी मां सिंगल पैरेंट हैं और उन्होंने गरीमा के करियर के लिए काफी त्याग किया है।

गरिमा बताती हैं 'जब टीवी से नाम मिला तो लोगों ने फिल्मों में जाने का कहा। मेरी हाइट को लेकर थोड़ी डाउट में थी, क्योंकि हाइट थोड़ी कम है और इस कारण झिझकती भी थी।' गरीमा का जन्म 13 मार्च 1993 का है और वो इंदौर के तीन स्कूलों में पढ़ी हैं। विद्या सागर स्कूल, एडवांस एकेडमी और बायपास स्थित शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने के बाद उन्होंने शहर के प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में एडमिशन लिया।

गरीमा मुंबई में रहती हैं। गरीमा ने 2013 की महाभारत से काम शुरू किया था। रानी मुखर्जी की 'मर्दानी 2' में भी उन्हें रिपोर्टर का रोल मिला।

विवेन डिसेना के साथ गरीमा के अफेयर की चर्चा एक समय तक जोरों पर रही। लोग कहते थे कि विवेन ने उन्हें कार, आईफोन तो गिफ्ट दिए ही, उनके टिफिन खर्च भी वो ही उठाया करते थे। बाद में गरीमा की मां ने बयान दिया था कि गरीमा को कार उनके भाई ने गिफ्ट की थी।

इसी साल आए आल्ट बालाजी के वेब शो 'गंदी बात 3' में भी उन्हें एपिसोड 3 में काम मिला।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan