Faraaz Trailer: साल 2016 में बांग्लादेश के ढाका के एक कैफे में हुए टेररिस्ट अटैक पर बनाई गई हंसल मेहता की फिल्म फराज का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है। खास बात ये है कि इस फिल्म से शशि कपूर के पोते और रणबीर कपूर, करीना कपूर के चचेरे भाई जहान बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म में जहान कपूर उन होस्टेजेस में से एक हैं, जो आतंकी हमले के बाद कैफे में फंस जाता है। ट्रेलर में जहान कपूर को आतंकियों से लोहा लेते हुए दिखाया गया है। वे कहते हैं मुझे तुम जैसे से मेरा इस्लाम वापस चाहिए। फिल्म में कई दमदार डायलॉग हैं।

दमदार किरदार में जहान

फिल्म में आदित्य रावल ने लीड विलेन का रोल निभाया है। फिल्म में दिखाया गया है कि जहान उन आतंकियों से लड़ने के लिए आखिरी वक्त तक डटा रहता है। इस फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है और इसके निर्माता अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार हैं। ये फिल्म 3 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से जहान के अलावा सचिन ललवानी, जतिन सरीन, निनद भट्ट, हर्शल पवार, पलक ललवानी और रेशम साहनी जैसे कलाकार डेब्यू कर रहे हैं। इसमें जूही बाबर सोनी और आमिर अली जैसे एक्टर भी दिखाई देंगे।

बांग्लादेश अटैक पर बनी फिल्म

बता दें कि इस फिल्म की बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में पिछले साल स्क्रीनिंग भी हो चुकी है। दरअसल ढाका के होले आर्टिसन कैफे पर हुए अटैक पर बांग्लादेश में काफी पहले फिल्म बनाई गई थी। हालांकि वहां सेंसर बोर्ड ने अब तक इस फिल्म को रिलीज करने की इजाजत नहीं दी है। फेमस बांग्लादेशी फिल्ममेकर मुस्तफा सरवर फारूकी ने हाल ही में अपनी फिल्म शोनिबार बिकेल के बांग्लादेश में रिलीज नहीं होने पर गुस्सा भी जाहिर किया है। शोनिबार बिकेल का कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर भी हो चुका है, लेकिन बांग्लादेश में ये फिल्म अब तक रिलीज नहीं हो पाई है।

Posted By: Ekta Sharma

  • Font Size
  • Close