मुंबई। सलमान खान अपने फैन्स के लिए स्वतंत्रता दिवस का दिन यादगार बना दिया। सुपरस्टार ने अपनी आने वाली फिल्म 'भारत' का टीजर जारी किया है।

ट्विटर पर शेयर करते हुए सलमान ने लिखा - ''कुछ रिश्ते जमीन से होते हैं और कुछ खून से... मेरे पास दोनों थे।'' यही बात टीजर में भी सलमान अपनी आवाज में दोहराते हैं।

'भारत' को अली अब्बास जफर निर्देशित कर रहे हैं। सलमान के साथ उनकी यह तीसरी फिल्म है। 'सुल्तान' के बाद अली ने सलमान को 'टाइगर जिंदा है' में डायरेक्ट किया था। ये दोनों फिल्मों सुपर हिट रही थीं। 'भारत' में कटरीना कैफ फीमेल लीड रोल में हैं। प्रियंका चोपड़ा के जाने के बाद कटरीना की एंट्री हुई है। दिशा पाटनी, तब्बू, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर फिल्म में सहायक भूमिकाएं निभा रहे हैं।

जैकी फिल्म में सलमान के पिता की भूमिका में दिखेंगे। जैकी का रोल ज़्यादा लंबा नहीं होगा, पर अहम होगा, जो सलमान के किरदार को एक नया आयाम देता है। जैकी इससे पहले सलमान के साथ वीर में काम कर चुके हैं। तब्बू सलमान की बहन का किरदार निभा रही हैं। वहीं दिशा पाटनी एक अहम भूमिका में हैं।

'भारत' 2014 में आई साउथ कोरियन फिल्म 'ओडे टू माय फादर' का आधिकारिक रीमेक है। 'ओडे टू माय फ़ादर' की कहानी 1950 से आज के दौर तक सफर करती और इस दौरान कई महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटनाओं को कॉमन मैन के नजरिए से दिखाया गया है। 'भारत' के स्क्रीनप्ले में बदलाव करते हुए इसे हिंदुस्तानी नजरिए से दिखाया जाएगा। नोरा फतेही फिल्म में मेहमान भूमिका में हैं।

'भारत' की कहानी 1947 से शुरू होकर 2000 में खत्म होगी। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और अगले साल ईद पर रिलीज होगी।