शत्रुघ्‍न शर्मा, अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या 30 तक पहुंच गई जबकि एक की मौत हो चुकी है। राज्‍य की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई है। लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को रोकने के लिए पुलिस व सेना की मदद ली जाएगी। विधानसभा सत्र भी स्‍थगित कर दिया गया है। राज्‍य में 11108 होम क्‍वारंटाइन किए गए हैं।

गुजरात में बीते चौबीस घंटे में कोराना संक्रमण के 12 नए केस सामने आए हैं। अहमदाबाद में सबसे अधिक 13, वडोदरा में 6, सूरत व गांधीनगर में 4-4 मामले आए हैं। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कोरोना के चलते गुजरात में 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा,राज्‍य की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया है। रुपाणी ने जनता से अपील की है कि इस हालात को गंभीरता से लें, अतिआवश्‍यक कार्य हो तभी घर से बाहर निकलें। दूध, दवा, राशन की दुकानें भी दिन में दो घंटे ही खुली रहेंगी। रुपाणी ने विधानसभा स्‍थगित करने का प्रस्‍ताव रखा जिसका ग्रह राज्‍यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने समर्थन किया। जाडेजा ने बताया गत 14 मार्च को नेता विपक्ष परेश धनाणी ने भी ऐसी ही मांग की थी।

अहमदाबाद महापौर बीजल पटेल व मनपा आयुक्‍त विजय नेहरा ने बताया कि लोग इन हालात में भी घरों से निकलकर सडकों पर आ रहे हैं जिनसे असामाजिक तत्‍वों की तरह निपटा जाऐगा। उन्‍होंने सेना व पुलिस के जवान की मदद के लिए प्रशासन से भी मदद मांगी है। नेहरा ने अहमदाबाद के पुलिस आयुक्‍त आशीष भाटिया से फोन पर बात कर ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने को कहा है। उधर सूरत में एक 67 साल के व्‍यक्ति की मौत के बाद राज्‍य में कोरोना से पहली मौत का आंकडा दर्ज हो गया है। गोधरा में कोरोना के दो संक्रमितों की अफवाह फैलाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया वहीं अहमदाबाद के खाडिया में जनता कफ्र्यू के बाद थाली बजाते हुए रैली निकालकर गरबा करने वाले 40 जनों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर 5 को गिरफ़तार कर लिया है।

कोरोना के इलाज का फार्मूला तैयार

इस बीच गुजरात स्‍वास्‍थ्‍य विभागकी प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि का दावा है कि भारत में दो दवाओं का एक फार्मूला तेयार हुआ है जिससे कोरोना ठीक हो सकता है। रवि का यह भी कहना है कि इन दवाओं को अनावश्‍यक ना लें, चिकित्‍सक की सलाह से ही उपयोग में लें।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस