शत्रुघ्न शर्मा, अहमदाबाद। राजधानी दिल्ली में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी मोर्चा खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी 26 जनवरी से यहां झाड़ू यात्रा निकालेगी। इससे पहले कांग्रेस प्रदेश में सदाचार यात्रा के जरिये मोदी सरकार की पोल खोलेगी। वहीं, नए साल के प्रथम सप्ताह में भाजपा 9 हजार कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रचार के लिए उतारेगी।

मोदी के खिलाफ कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी मोर्चा खोलने की तैयारी में है। कांग्रेस राज्य सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ आगामी 7 जनवरी से पोरबंदर व इसके बाद कच्छ, पाटण, बनासकांठा, सूरत से सदाचार यात्रा निकालेगी। जबकि 'आप' गणतंत्र दिवस से राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ झाड़ू यात्रा निकालेगी, जो सभी 26 जिलों में निकलेगी। 'आप' की राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दिनेश वाघेला तथा प्रदेश संयोजक सुखदेव पटेल ने सोमवार को जिला पदाधिकारियों से मुलाकात कर संगठन तथा संभावित प्रत्याशियों पर चर्चा की।

भाजपा ने प्रदेश में सभी 26 सीटें जीतने का दावा ठोक रखा है। मिशन 26 को पूरा करने के लिए भाजपा सांसद विट्ठल रादडिया, वरिष्ठ नेता नरहरी अमीन, पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल के पुत्र भरत पटेल को तोड़ने में कामयाब रही है। इसके अलावा कांग्रेस के और कई स्थानीय नेताओं पर भी नजर लगा रखी है। आगामी 4 जनवरी से भाजपा के 9 हजार विस्तारक घर-घर जाकर मोदी सरकार के काम का प्रचार शुरू करेंगे। सरकार ने भी विधानसभा चुनाव की तरह अभी से टीवी पर केंद्र सरकार के खिलाफ विज्ञापन प्रचार शुरू कर दिया है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close