Statue of Unity : गुजरात की विश्‍व विख्‍यात Statue of Unity को OLX पर बेचे जाने की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। इसमें लिखा कि अस्पताल में उपकरण खरीदने के उद्देश्य से प्रतिमा को 30 हजार करोड़ में बेचना हैं। विज्ञापन पोस्ट करने के बाद थोडी ही देर में विज्ञापन हटा लिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं।

राज्य में केवड़िया कॉलोनी में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व में सबसे ऊँची प्रतिमा स्टेच्यू आफ यूनिटी प्रस्थापित की गयी हैं। आज इस प्रतिमा की ब्रिकी की अजीबोगरीब घटना हुई हैं। किसी ने इस प्रतिमा को बेचने के लिए ओएलएक्स (OLX) पर विज्ञापन दिया।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब नर्मदा जिले मे सरदार सरोवर बांध के पास केवड़िया में सरदार पटेल की विश्व में सबसे ऊँची प्रतिमा प्रस्थापित करने का निर्णय किया गया था। इसे चीन में निर्मित करवाया गया था। यह विश्व की सबसे ऊँची प्रतिमा है। सरदार पटेल अखण्ड भारत के शिल्पी थे।

आजादी के बाद देश को एक छत्र के नीचे लाने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका है। सरदार को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने एवं आगामी पीढ़ी उनके बारे में जानने के उद्देश्य से इसका निर्माण करवाया गया हैं। इस प्रतिमा को ओएलएक्स पर बेचने के विज्ञापन पर रखे जाने से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

इस बारे में मुख्य प्रशासक के आदेश के बाद तहसीलदार पार्थ जायस्वाल ने केवड़िया पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी हैं। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश कर रही हैं। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उपमुख्य प्रशासक नीलेश दूबे ने बताया कि विश्व में यह प्रतिमा एकता का प्रतीक हैं।

यह विश्व की सबसे ऊँची प्रतिमा हैं। इस प्रकार की घटना के बारे में उन्होंने कहा कि यह देश की जनता की भावनाओं को भड़काने का प्रयास का पोस्ट रखना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। पोस्ट रखने के पहले उसका सत्यापन जरूरी हैं। मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस