अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। दिल्ली विधानसभा चुनाव में छप्परफाड़ जीत के बाद आम आदमी पार्टी [आप] की नजरें लोकसभा चुनाव पर टिक गई हैं। शीला दीक्षित को शिकस्त देने के बाद टीम केजरीवाल का अगला निशाना भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी होंगे। आप ने गुजरात की सभी 26 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में पार्टी गणतंत्र दिवस से राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ झाडू यात्रा की शुरुआत करेगी।

आप की राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दिनेश वाघेला ने सोमवार को अहमदाबाद में पार्टी नेताओं संग बैठक के बाद पत्रकारों से कहा,आप राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। 20 संसदीय क्षेत्रों में संगठन तैयार है, बाकी में समय रहते खड़ा कर लिया जाएगा।

सूबे में आप के 23 हजार सदस्य हैं जिनमें से 17 हजार पिछले एक हफ्ते में बने हैं। उन्होंने कहा,शीला दीक्षित की तरह ही नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी पार्टी सशक्त प्रत्याशी उतारेगी। गुजरात में भ्रष्टाचार तथा दस वर्ष तक लोकायुक्त की नियुक्ति न करने के मुद्दे पर मोदी को घेरते हुए कहा, पीएम प्रत्याशी बनने के दस दिन के भीतर ही लोकायुक्त की नियुक्ति करा दी, ताकि जनता को जवाब नहीं देना पड़े।

वाघेला ने अन्ना हजारे के उपवास को फिक्स बताते हुए कहा, अनशन से पूर्व अन्ना ने सांसद कमल मोरारका के आवास पर पीएमओ में मंत्री नारायण सामी से भेंट की थी। आप नेता ने कहा, अन्ना मूलभूत एजेंडे से भटक गए हैं, जन लोकपाल की कल्पना अरविंद केजरीवाल की थी तथा अन्ना का साथ छोड़ने से इस मुद्दे पर आंच नहीं आने वाली।

Posted By:

  • Font Size
  • Close