अहमदाबाद। देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ाने के लिए जिम्मेदार माने जा रहे Tablighi Jamat के जमातियों के कारण गुजरात में भी हालात बिगड़ गए हैं। राज्य में तेजी से कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आ रहे हैं और ऐसे में राज्य सरकार ने तब्लीगी जमातियों को ढूंढना तेज कर दिया है। इसी बीच राज्य में क्लस्टर क्वारेंटीन भी शुरू हो गया है। अहमदाबाद, वड़ोदरा व सूरत के कई इलाकों को इसमें शामिल किया गया है। कारण है गुजरात में कोरोना से संक्रमितों की बढ़ती संख्या जो अब 165 पर पहुंच गई है। जिनमें केवल अहमदाबाद में ही कोरोना के 77 मामले सामने आए है। गुजरात मे कोरोना से 12 लोगों की अब तक मौत हो गई है।

गुजरात राज्य की मुख्य स्वास्थ्य सचिव जंयति रवि ने बताया कि राज्य मे तब्लीगी जमात के कारण कोरोना के मरिजों की संख्या में इजाफा हुआ है। अहमदाबाद के 6 , वड़ोदरा को 3 और सूरत में एक इलाके को सील कर दिया गया है। यहां तब्लीगी जमात वापस आए लोगों के कारण कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जंयति रवि ने कोरोना का अपड़ेट देते हुए बताया कि मंगलवार को गुजरात में कोरोना से संक्रमित कुल 19 मामले सामने आये है। जिसमें सबसे अधिक 13 मामले अहमदाबाद के है। इसके बाद पाटण तीन, भावनगर, आणंद और साबरकांठा में एक-एक मामले सामने आये है। प्रदेश के 17 जिले अब कोरोना वायरस से प्रभावित है।

रवि ने बताया कि प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 165 पर पहुंच गई है। जिसमें 126 लोगों की हालत स्थिर है। चार लोग वेंटीलेटर पर और 23 लोग ठीक होकर डीस्चार्ज हो गए हैं। जबकि कोरोना वायरस के कारण 12 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना के शंकास्पद कुल 3040 टेस्ट किए गए, जिसमें से 165 पॉजिटिव और 2835 नेगेटिव तथा 40 की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। कोरोना वायरस के संदिग्ध 10133 लोग होम क्वारेंटीन है, सरकारी 935 और प्राइवेट 218 लोग कोरोन्टाइन है। कोरोन्टाइन का उल्लघंन करने वाले 418 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

जंयति रवि के मुताबिक गुजरात में हॉटस्पॉट अहमदाबाद में 77 कोरोना संक्रमित मामले दर्ज हुए है। इसके अलावा सूरत में 19, राजकोट 10, वड़ोदरा 12, गांधीनगर 13, भावनगर 14, कच्छ 2, मेहसाणा 2, गीर सोमनाथ 2, पोरबदंर 3, पंचमहाल 1, पाटण 5, छोटाउदयपुर 1, जामनगर 1, मोरबी 1, आणंद 1, साबरकांठा 1 मामले सामने आए है।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना