अहमदाबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उनको संप्रग में हुए 12 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार का हिसाब देना चाहिए।

गुरुवार को दक्षिण गुजरात के तापी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा की आंखों पर इटालियन चश्मा चढ़ा है। वह ढाई साल के मोदी शासन का हिसाब मांग रहे हैं। लेकिन उनको खुद 12 लाख करोड़ रुपये का हिसाब देना चाहिए।

शाह ने कहा कि संसद में दो सौ से अधिक सांसदों वाली कांग्रेस 44 पर आ गई। लेकिन महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, केरल, बंगाल और असम जैसे राज्यों में हारने के बाद भी वह फिर से सत्ता में आने के सपने देख रही है।

गुजरात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 1995 के बाद से राज्य में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है।

लेकिन इस बार वह सत्ता में आने का सपना देख रही है। शाह ने दावा किया कि 2017 में भी भाजपा सत्ता में आएगी और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी।

इसके साथ ही शाह ने पाकिस्तान को भी जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कल तक कश्मीर मांगते थे। लेकिन आज कल बलूचिस्तान के लिए लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ, दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है।

"हार्दिक ने मांगा था उपमुख्यमंत्री पद"

सूरत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के सम्मान समारोह से पहले पार्टी समर्थक महेश सवाणी व मुकेश पटेल ने हार्दिक पटेल के रिश्तेदार का वीडियो जारी किया जिसमें वह 25 लाख रुपये ले रहे हैं।

पटेल जो पाटीदार आरक्षण आंदोलन के पूर्व मध्यस्थ भी हैं, ने आरोप लगाया कि बातचीत के दौरान हार्दिक ने खुद को उपमुख्यमंत्री पद दिए जाने की मांग रखी थी।

सूरत के व्यापारी मुकेश पटेल व महेश सवाणी ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल पर जोरदार हमला बोला है। अग्रणी पाटीदार मुकेश ने वीडियो जारी कर बताया कि हार्दिक के रिश्तेदार रवि को उन्होंने आरक्षण आंदोलन के दौरान 25 लाख रु दिए थे।

मुकेश पटेल का यह भी आरोप है कि पाटीदार आंदोलनकारियों व सरकार के बीच बातचीत के दौरान हार्दिक ने खुद को डिप्टी सीएम बनाने की मांग रखी थी।

जब उन्होंने हार्दिक की उम्र कम होने की बात कही तो भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने को कहा। इस पर पार्टी नेताओं से चर्चा करने का आश्वासन मुकेश पटेल ने दिया। साथ ही हार्दिक ने मुकेश भाई से निजी रूप से आर्थिक मदद करने को भी कहा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी ने कहा है कि हार्दिक ने जोश में होश खो दिया है। वह हर किसी पर हमला बोल रहे हैं।

"मुझे बदनाम करने के लिए मुकेश पटेल अभी और वीडियो सार्वजनिक करेंगे। जिन रुपयों की बात वीडियो में की गई है वे समाज के लापसी महोत्सव के लिए थे। मुकेश को समाज की मदद करनी थी तो उन्होंने ऐसा क्यों किया।" - हार्दिक पटेल, पाटीदार आरक्षण समिति संयोजक

Posted By:

  • Font Size
  • Close