अहमदाबाद। गुजरात के कच्छ में जखौ जल सीमा से भारत में ड्रग्स लाने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। कोस्टगार्ड, एसओजी और गुजरात एटीएस के संयुक्त आपरेशन में पकिस्तान से बोट मे लायी जा रही करोड़ों रुपए की ड्रग्स बरामद की गई है। इस मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने पांच पाकिस्तानियों को भी गिरफ्तार किया गया है। बोट में कुल 175 करोड़ रुपये की 35 ड्रग्स की पैकेट जब्‍त की गई है।

सुरक्षा एजेंसियों को सोमवार को पाकिस्तान की फिशिंग बोट के जरिए भारत में ड्रग्स लाए जाने की सूचना मिली थी। इसके चलते कोस्डगार्ड, स्पेशियल ऑपरेशन ग्रुप और गुजरात एटीएस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान पाकिस्तान से निकली बोट की कच्छ के जखौ सीमा पर पहुंचने की खबर मिलने के बाद उसे पकड़ लिया। सुरक्षा एजेंसियों ने बोट में जांच की तो उसमें 35 पेकेट ड्रग्स के पैकेट मिले। इसके बाद पांच ड्रग्स माफियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अतंरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग्स की कीमत करीब 175 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ड्ग्स माफियाओं द्वारा समुद्र के रास्ते से भारत में ड्रग्स घुसायी जाती है। फिलहाल गिरफ्तार किये गए पांच ड्रग्स माफियाओं से पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च महीने में भी कोस्टगार्ड और गुजरात आतंकवादी निरोधी दस्ता की सतर्कता से कच्छ जखौ समुद्री सीमा में पाकिस्तान के कराची से भारत लायी जा रही करीब 500 करोड़ रुपये की ड्ग्स पकड़ी गई थी। ड्रग्स माफियाओं ने पुलिस को देख अपने बोट को बम से उड़ दिया था। पुलिस ने पकिस्तान के 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुछताछ में सामने आया था कि बोट में हजारो करोड़ के ड्रग्‍स थे जिसे माफियाओं ने उड़ा दिया था।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket