अहमदाबाद। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुजरात के कच्छ जिले के पास भारत-पाक सीमा से लगते हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से पाकिस्तान की मछली पकड़ने वाली दो खाली नौकाओं को बरामद किया है।

इन नौकाओं को जब्त करने के बाद BSF ने सर्च अभियान शुरू किया, लेकिन नाव सहित ही इलाके से अभी तक किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली है। पहले भी कई बार मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौकाओं को पकड़ा जा चुका है।

गश्‍त के दौरान दिखाई दीं

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह 6ः30 बजे जब BSF की पेट्रोलिंग पार्टी इस इलाके में गश्त कर रही थी तभी उसे एकल इंजन वाली पाकिस्तान की मछली पकड़ने वाली दो नावें हरामी नाला के पास दिखाई दीं।

नावों को जब्त करने के बाद BSF ने इलाके में गहन जांच अभियान चलाया, लेकिन उसे कुछ संदिग्ध नहीं मिला। बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तानी नौका इस तरह से मिली है।

कहां और कैसा है हरामी नाला

भारत-पाक सीमा से लगे कच्छ के सरक्रीक में 'हरामी नाला' है। आम लोगों के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंधित इस क्षेत्र में आठ किमी लंबा खतरनाक दलदल है।

यह वॉटर चैनल करीब 500 वर्ग किमी में फैला है। पिछले कुछ वषों में यह इलाका पाकिस्तानी मछुआरों द्वारा जल सीमा के उल्लंघन का गवाह रहा है।