एशिया के सबसे बडे सिविल अस्‍पताल में वेंटीलेटर का विवाद जारी है इसी बीच कांग्रेस ने सरकार की ओर से अमूल पार्लर के जरिए बेचे जाने वाले एन95 मास्‍क के दाम को लेकर मुनाफाखोरी का आरोप लगाया है। कांग्रेस महासचिव ने सरकारी भाव पत्रक पेश करते हुए दावा किया कि 50 रु का मास्‍क 65 रु में बेचा जा रहा है।

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने गत दिनों यह कहा था कि सरकार अमूल पार्लर के माध्‍यम से आम लोगों को 10रु में थ्रीलेयर मास्‍क तथा 65 रु में एन95 मास्‍क उपलब्‍ध कराऐगी। कांग्रेस महासचिव निशीत व्यास ने गुजरात मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के MD डॉ डी सुमन रत्‍नम का 30 मार्च का एक परिपत्र जारी करते हुए दावा किया है कि इसमें सरकार ने एन95 मास्‍क 49 रु 61 पैसे की अधिकतम कीमत तक एन95 मास्‍क खरीदने का निर्णय किया था। व्‍यास का आरोप है कि अब सरकार जनता को एन95 मास्‍क 65 रु में बेचकर मुनाफाखोरी कर रही है।

गौरतलब है कि अहमदाबाद में करीब 1500 बेड की क्षमता वाले सिविल स्‍पेशल कॉविड19 हॉस्‍पीटल में वेंटीलेटर को लेकर शुक्रवार को भी कांग्रेस व भाजपा के बीच घमासान हुआ। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवकता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि सिविल जैसे अस्‍पताल में वेंटीलेटर की कमी के चलते कोरोना संक्रमित मरीज काल का ग्रास बन रहे हैं। इससे पहले अस्‍पताल अधीक्षक डॉ एम एम प्रभाकर ने कहा था कि अस्‍पताल में 180 वेंटीलेटर हैं, और वेंटीलेटर होते तो अधिक मरीजों की जान बचाई जा सकती थी।

जबकि उपमुख्‍यमंत्री नीतिन पटेल का कहना है कि यहां करीब एक हजार वेंटीलेटर हैं, गौरतलब हैकि सरकार राजकोट की कंपनी ज्‍योति सीएनसी की ओर से दान किए गए 866 धमण-1 को भी पूर्णक्षमता वाला वेंटीलेटर मान रही हैजबकि अस्‍पताल के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक हाई एंड वेंटीलेटर की मांग कर रहे हैं जो कोविड19 के आखरी स्‍टेज के मरीज को उपलब्‍ध कराए जाते हैं।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता भरत पंड्या का कहना हैकि कांग्रेस पार्टी विदेशी नेत्रत्‍व के वेंटीलेटर पर है, कांग्रेस अपप्रचार, अराजकता व ि‍ववाद उत्‍पन्‍न करती है जिसे जनता ने कभी पसंद नहीं किया। कांग्रेस स्‍वदेशी उत्‍पादनकर्ता व दानदाताओं को बदनाम करने का प्रयास कर रही है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना