Corona in Gujarat: गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्‍ते एटीएस के 11 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित आने के बाद होम क्‍वारंटाइन किये गये हैं। कोलकाता से लश्‍कर ऐ तैयबा के 1 आतंकी को पकडकर लाने के दौरान ये सभी संक्रमित हुए हैं। गुजरात एटीएस के पुलिस‍ निरीक्षक जे एम गोस्‍वामी, पुलिस उपनिरीक्षक केजे राठौड सहित 11 कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद होम क्‍वारंटाइन किये गये। ये सभी पुलिसकर्मी लश्‍कर ऐ तैयबा के आतंकी अब्‍दुल को वर्ष 2006 के अहमदाबाद कालुपुर रेलवे स्‍टेशन बम धमाका मामले में कोलकाता से धरपकड कर लाने वाली टीम में शामिल थे।

कोरोना से कॉलेज के छात्रों पर गहरा असर

योरदोस्त नामक एक संस्था की तरफ से कराए गए अध्ययन में सामने आया है कि कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभाव कॉलेज के छात्रों की मानसिक स्थिति पर पड़ा है। आठ हजार लोगों पर किए गए अध्ययन में यह भी सामने आया है कि छात्रों के बाद नौकरीपेशा लोग कोरोना से प्रभावित हुए हैं।

कर्नाटक में एक दिन में 8,324 नए केस

कर्नाटक में 8,324 नए केस मिले हैं और कुल मामले सवा तीन लाख से अधिक हो गए हैं। इसी तरह तमिलनाडु में 6,352 नए मामलों के साथ मरीजों का आंकड़ा 4.15 लाख को पार कर गया है। केरल में 2,397 नए मामलों के साथ कुल संक्रमित 71,700 हो गए हैं।

असम में 15 से खुलेंगे स्कूल

असम के शिक्षा मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने कहा कि राज्य में 15 सितंबर से 12वीं और स्नातक अंतिम वर्ष की कक्षाएं लगेंगी। उन्होंने कहा कि वैसे तो ये कक्षाएं प्रयोग के तौर पर 15 दिन के लिए होंगी, लेकिन अगर बीच में किसी छात्र या शिक्षक के संक्रमित पाए जाने पर इन्हें बंद कर दिया जाएगा। सरमा ने यह भी कहा कि राज्य में वित्तीय संकट की स्थिति पैदा हो गई है, जिसके देखते हुए कोरोना मरीजों को दी जा रही कुछ मुफ्त सुविधाएं बंद की जाएंगी। इनमें मरीजों के ठीक होने पर उनके घर तक छोड़ने की सुविधा भी शामिल है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close