अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति भारत दौरे पर आ रहे हैं और उसके लिए तैयारियां जोरों पर है। भारत दौरे को लेकर Donald Trump और उनकी पत्नी मलेनिया काफी उत्साहित भी हैं। जहां एक तरफ इनका उत्साह नजर आ रहा है वहीं दूसरी तरफ इनके दौरे से जुड़ी खबरें भी आ रही हैं। इसके अनुसार, गुजरात के अहमदाबाद में 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। अनुमान है कि इस दौरान 50 हजार से ज्यादा लोग दोनों नेताओं का स्वागत करेंगे। अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि किसी भी अतिथि के लिए शायद यह शहर में अब तक का सबसे लंबा रोड शो होगा। अहमदाबाद महानगरपालिका को उपलब्ध कराए गए रोड मैप के अनुसार, दोनों नेता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उतरकर सबसे पहले साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। महात्मा गांधी का इस आश्रम से करीबी जुड़ाव रहा है।

पटेल ने बताया कि साबरमती आश्रम से मोटेरा में निर्मित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में जाने के लिए दोनों नेता इंदिरा ब्रिज होते हुए एसपी रिग रोड पकड़ेंगे। उन्होंने कहा, "22 किलोमीटर लंबे इस रोड शो में भाजपा कार्यकर्ता समेत करीब 50 हजार लोग दोनों नेताओं का स्वागत करेंगे। 300 से ज्यादा संगठनों और गैर सरकारी संगठनों के स्वयंसेवक भी रोड शो में हिस्सा लेंगे।"

मेयर ने बताया कि रोड शो की तैयारियों को लेकर महानगरपालिका के अधिकारियों ने सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रांतों के लोग अपना-अपना पारंपरिक परिधान पहनेंगे। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। वे अहमदाबाद में 24 फरवरी को मेगा रोड शो में हिस्सा लेंगे और नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का प्रधानमंत्री मोदी के साथ उद्घाटन भी करेंगे। दोनों नेता स्टेडियम में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों की बैठने की क्षमता है। उम्मीद है कि सभा में एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket