अहमदाबाद। आपने अक्सर दो पड़ोसियों को अपनी जगह में गंदगी और वाहन रखने को लेकर झगड़ते देखा होगा। अक्सर यह सब आम कॉलोनियों या गलियों में होता है। कई बार यह मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में भी देखा जाता रहा है लेकिन क्या कभी सोचा है कि दो प्रशासनिक अधिकारी एक गाय बांधने को लेकर इस कदर झगड़ लें कि उनका झगड़ा राजधानी तक पहुंच गाए। ऐसा हुआ है गुजरात में जहां सरकारी बंगले में गाय बांधने को लेकर गुजरात की दो महिला अधिकारियों में ऐसी ठनी की बात राजधानी गांधीनगर तक आ पहुंची।

जानकारी के अनुसार, राज्य के महिसागर की जिला विकास अधिकारी नेहा कुमारी व पुलिस अधीक्षक उषा राडा पड़ोसी हैं। दोनों अधिकारियों के घरों के बीच कॉमन प्लॉट है और इसी कॉमन प्‍लॉट में राडा ने गाय बांधना शुरू कर दिया। गाय बांधने को लेकर अन्‍य पड़ोसियों की आपत्ति पर दोनों अधिकारियों में तनातनी होने लगी और आखिरकार इसमें आला अधिकारियों को दखल देकर मामला शांत करवाना पड़ा।

जिला विकास अधिकारी डीडीओ नेहा कुमारी 2015 बैच की आईएएस हैं तथा उषा राडा आईपीएस हैं। महिसागर में दोनों सरकारी बंगलों में रहती हैं और पड़ोसी हैं। राडा के यहां काम करने वालों ने कॉमन प्‍लॉट पर गाय लाकर बांध दी जिस पर अन्‍य पड़ोसियों की आपत्ति पर नेहा कुमारी ने राडा से बात की तो दोनों में तनातनी हो गई।

नेहा ने इस मामले में राडा के विरुद्ध गृह विभाग को लिखित शिकायत की उधर राडा ने भी नेहा कुमारी के खिलाफ राजस्‍व विभाग के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव को शिकायत की। दोनों अधिकारियों के इस मामले में गांधीनगर के आला अधिकारियों ने मध्‍यस्‍थता कर मामले को सुलझा लिया।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket