अहमदाबाद। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है। वहीं सांसद परिमल नथवाणी ने भी उपाध्‍यक्ष पद छोड़ दिया है। धनराज नथवाणी निर्विरोध जीसीए के नए उपाध्‍यक्ष चुने गए हैं। धनराज रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के प्रेसिडेंट भी हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की प्रशासकीय समिति की ओर से चुनाव अधिकारी नियुक्‍त किए गए आईएएस वरेश सिंहा की देखरेख में शनिवार सुबह जीसीए के विविध पदों के लिए चुनाव हुए, जिसमें उपाध्‍यक्ष पद पर धनराज नथवाणी, अशोक ब्रम्‍हभट्ट सचिव, अनिल पटेल संयुक्‍त सचिव तथा भरत झवेरी कोषाध्‍यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए।

अमित शाह के पुत्र जय शाह ने भी संयुक्‍त सचिव पद से इस्‍तीफा सौंपा है। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद जीसीए के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। उनके बाद जून 2014 में अमित शाह एसोसिएशन के अध्‍यक्ष चुने गए थे। उच्‍चतम न्‍यायालय के आदेश पर बीसीसीआई की निगरानी के लिए बनी जस्टिस लोढा समिति की सिफारिश के चलते ही शाह व नथवाणी को अध्‍यक्ष व उपाध्‍यक्ष पद इस्‍तीफा देना पड़ा। नथवाणी करीब नौ साल से जीसीए में पदाधिकारी थे।

शनिवार को उपाध्‍यक्ष चुने जाने के बाद धनराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुजरात को विश्‍व स्‍तरीय क्रिकेट स्‍टेडियम देने का सपना देखा है, अब तक इसका 90 प्रतिशत कार्य हो चुका है। स्‍टेडियम को समय पर तैयार कराना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket